शाहरुख खान अमेरिका में बनाएंगे वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम, जानिए कितने करोड़ का आएगा खर्च? - The Focus Hindi

शाहरुख खान अमेरिका में बनाएंगे वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम, जानिए कितने करोड़ का आएगा खर्च?

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक के शाहरुख खान (Shah rukh Khan) क्रिकेट बहुत बड़े दीवाने हैं. उनकी दीवानगी मैदान में देखते ही बनते ही हैं. वह अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए परिवार के साथ स्टेडियम पहुंचे हैं. उन्हें केकेआर के खिलाड़ियों के साथ टाइम बिताना काफी पसंद है. अमेरिका में क्रिकेट स्टेडियम बनाने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला?

Advertisement

Shah Rukh Khan celebrates Kolkata Knight Riders' 100th IPL win: Well done boys, all were so good to watch | PINKVILLA

किंग खान अमेरिका में बनाएंगे क्रिकेट स्टेडियम
बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान क्रिकेट की दुनिया में बड़ा कारनामा करने जा रहे हैं. शाहरुख खान की तरफ से एक बयान जारी कर यह जानकारी दी गई कि उनकी क्रिकेट टीम KKR, यूएसए मेजर लीग क्रिकेट (MLC) टी20 के साथ मिलकर ग्रेटर लॉस एंजिल्स में एक वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए हिस्सा लेगी.

इस स्टेडियम के निर्माण में MLC मेजबानी करेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से एक प्रेस नोट जारी किया गया है जिसमें ग्रेटर लॉस एंजिल्स में एक वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम बनाने के खर्चे के बारे में जिक्र किया गया है. इस क्रिकेट स्टेडियम को बनाने के लिए खान शाहरुख खान कई मिलियन डॉलर खर्च करेंगे.

जानिए कितना आएगा खर्च?
शाहरुख खान (Shah rukh Khan) जैसा नाम है वैसा ही उनका काम है. बॉलीवुड के किंग खान ने अपनी फिल्मों से लोगों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है. वह अब क्रिकेट की दुनिया में स्टेडियम बनाने जा रहे हैं. जिसका निर्माण ग्रेटर लॉस एंजिल्स में किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस स्टेडियम 15 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा.

स्टेडियम में 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. अनुमाल के मुताबित कई मिलियन डॉलर का खर्चा आ सकता है .वहीं अगर इस स्टेडियम में के फैसिलिटी की बात करें, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउन्सिल ICC की मान्यता को पूरा करने के लिए एक इंटरनेशनल -ग्रेड पिच शामिल हैं. जिसमें बड़े लेवल के मैच खेले जा सकेंगे.

Advertisement

Leave a Comment