शाहबाज नदीम ने ठोका तूफानी शतक, तिहरे शतक से चूका ये धुरंधर, 769 रन जड़ टीम ने रचा इतिहास – The Focus Hindi

शाहबाज नदीम ने ठोका तूफानी शतक, तिहरे शतक से चूका ये धुरंधर, 769 रन जड़ टीम ने रचा इतिहास

रणजी ट्रॉफी 2021-22 (Ranji Trophy) में कोलकाता के ईडन गार्डेंस में प्री-क्वार्टर फाइनल मैच खेला जा रहा है. प्री-क्वार्टर फाइनल में झारखंड ने नागालैंड के खिलाफ मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. दूसरे दिन स्टंप्स के समय झारखंड ने 177 ओवर में 769/9 का विशाल स्कोर बना लिया है.

रणजी ट्रॉफी 2021-22 (Ranji Trophy) के प्री क्वाटर फाइनल में झारखंड ने दूसरे दिन 90 ओवर में 367 रन बनाये और सिर्फ चार विकेट गंवाए. विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र तिहरे शतक से चूक गये और उन्होंने 266 रनों की शानदार पारी खेली.

भारतीय टीम के स्पिनर शाहबाज़ नदीम ने 123 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. इनके अतिरिक्त अनुकूल रॉय ने 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. 689 के स्कोर तक झारखंड की टीम 9 विकेट गंवा चुकी थी. हालांकि इसके बाद शतकवीर शाहबाज नदीम ने राहुल के साथ मिलकर 80 रन की नाबाद साझेदारी की.

नदीम-राहुल की जोड़ी ने टीम को 800 के करीब पहुंचाया. शाहबाज नदीम ने प्रथम श्रेणी में अपना दूसरा शतक जड़ा. पहली पारी के विशाल स्कोर को देखते हुए झारखंड का क्वार्टरफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो गया है.

कल मैच के तीसरे दिन शाहबाज़ नदीम की निगाहें टीम को 800 के पार पहुंचाने पर होगी. प्लेट लीग में लगातार तीन जीत दर्ज करने वाली नागालैंड ने रणजी ट्रॉफी 2021-22 (Ranji Trophy) के प्री क्वार्टरफाइनल में अभी तक अपने प्रशंसकों को निराश किया है. नागालैंड की गेंदबाजी मैच में अभी तक बेअसर रही है.

Leave a Comment