शाकिब-तमीम के तूफ़ान में उड़ा अफ्रीका, बांग्लादेश ने तोड़ा 20 साल का मिथक, ये बना मैन ऑफ़ द मैच - The Focus Hindi

शाकिब-तमीम के तूफ़ान में उड़ा अफ्रीका, बांग्लादेश ने तोड़ा 20 साल का मिथक, ये बना मैन ऑफ़ द मैच

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

बांग्लादेश (Bangladesh) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के मध्य सीरीज का पहला वनडे मैच खेला गया. साउथ अफ्रीका (South Africa) में खेले गये इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने ऐतिहासिक जीत हासिल की. 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच बांग्लादेश ने 38 रन से जीता.

Advertisement

बांग्लादेश की टीम ने इसी के साथ 1-0 से बढ़त भी बना ली. बांग्लादेश की टीम ने अफ्रीका को पहली बार उसी की धरती पर वनडे में शिकस्त देने का कारनामा किया. दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में खेले गये मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की. बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 314 रन बनाए.

बांग्लादेश के ओपनर्स तमिम इकबाल और लिटन दास ने पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े. टीम के अनुभवी बल्लेबाज शाकिब अल हसन ने 64 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली. आखिरी ओवर्स में यासिर अली ने 44 गेंदों पर 50 रन बनाये.

चरमराई दक्षिण अफ्रिका की बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही. जानेमन मलान महज 4 रन बनाकर आउट हो गये. रासी वैन डर दुसै और डेेविड मिलर को छोड़ किसी भी बल्लेबाज ने बड़ा स्कोर नहीं किया. रासी ने 86 रन जबकि मिलर ने 57 गेंद पर 4 छक्के जड़ते हुए 79 रन बनाए.

साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 276 रन पर ही ढेर हो गई. बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद ने 10 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट लिए लिए. वहीं मेहदी हसन ने 9 ओवर में 61 रन देते हुए 4 विकेट लिए. शाकिब को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Advertisement

Leave a Comment