Advertisement

सीरीज के दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को करारी शिकस्त देकर बांग्लादेश की टीम में तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढत हासिल कर ली है.

Advertisement

यह पहला मौका है जब बांग्लादेश की टीम ने वनडे सीरीज में श्रीलंका की टीम को मात दी. आपको बता दें पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने अच्छा स्कोर खड़ा किया. रहमान ने बांग्लादेश की पारी को उस समय संभाला जब टीम के 4 विकेट 74 रन पर गिर गए थे.

इसके बाद एक छोर से मुस्तफिजुर रहीम ने संभाले रखा और अपने वनडे करियर का 8वां शतक लगाया और रहमान ने 127 गेंद पर 125 रन की पारी खेली. रहमान के 127 रन के बदौलत बांग्लादेश ने 48.1 ओवर में 246 रन बनाए. महमूदुल्लाह ने 41 रन की पारी खेली. श्रीलंका की ओर से चमीरा और लक्षन संदाकन को 3-3 विकेट मिले जबकि उदाना को 2 विकेट मिले.

इसके अलावा वनिन्दु हसरंगा 1 विकेट लेने में सफल रहे. जवाब में श्रीलंका की टीम 40 ओवर में 9 विकेट खोकर 141 रन ही बना सकी. बांग्लादेश की तरफ से मेहँदी हसन ने 3 विकेट, मुस्त्फिजुर रहमान ने 3 विकेट और शाकिब ने 2 विकेट लिए.

मुशफिकुर रहीम को शानदार शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया. सीरीज के दौरान कुछ कीर्तिमानों के धनी शाकिब ने प्रोफेशनल क्रिकेट में एक कीर्तिमान स्थापित किया है.

दरअसल उनके प्रोफेशनल क्रिकेट में 1000 विकेट पूरे हो गए हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट के अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट और विभिन्न टी20 लीग्स में खेलते हुए 1000 विकेट हासिल किये हैं.Imageश्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में एक विकेट हासिल करते ही शाकिब अल हसन ने यह आंकड़ा हासिल कर लिया. बांग्लादेश के लिए तीनों प्रारूप में खेलने वाले शाकिब अल हसने ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 57 मैचों में 210 विकेट चटकाए हैं. वनडे क्रिकेट में शाकिब के नाम 210 मुकाबलों में कुल 267 विकेट हैं.

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शाकिब उल हसन ने 76 मैचों में 92 विकेट अपने नाम किये हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की ही बात करें, तो इसमें शाकिब अल हसन ने कुल 343 मैचों में 569 विकेट हासिल किये हैं. भारतीय टी20 लीग आईपीएल में खेलते हुए शाकिब अल हसन ने कुल 66 मैच खेले हैं और इस दौरान उनके नाम 61 विकेट दर्ज हुए हैं.
इसके अलावा शाकिब अल हसन ने कई अन्य देशों की टी20 लीग और बांग्लादेश के घरेलू क्रिकेट में भी मुकाबले खेले हैं. हर तरह के क्रिकेट में उनका खेल देखने लायक रहा है. बल्लेबाजी में भी वह कई बार अपने हाथ दिखा चुके है और वर्ल्ड के टॉप ऑल राउंडरों में उनका नाम लिया जाता है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *