Advertisement

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे की टीम को तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में शिकस्त दी.

Advertisement

शुक्रवार को मेजबान जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को हरारे स्पोर्टस क्लब में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में 155 रनों के विशाल अंतर से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ बांग्लादेश की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाए. जवाब में मेजबान टीम 28.5 ओवरों में 121 रनों पर अपने सभी विकेट खोकर मैच गंवा बैठी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम के लिए सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने शतक जमाया.

लिटन दास ने 114 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 102 रनों की पारी खेली. उनके अलावा बांग्लादेश का कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. जिम्बाब्वे के ल्यूक जोंग्वे ने तीन विकेट लिए. रिचार्ड नगरवा ने दो विकेट अपने नाम किए वहीं ब्लेसिंग मुजारबानी को भी दो सफलताएं हाथ लगी.

टेंडाई चटारा भी एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे. जिम्बाब्वे के लिए लक्ष्य आसान नहीं था और शुरुआत में ही दो विकेट जल्दी गिर जाने के बाद तो यह और मुश्किल हो गया. टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज की दहाई के आंकड़े में पहुंच सके.

सबसे ज्यादा 54 रन विकेटकीपर रेगिस चिकावा ने बनाए. उन्होंने 51 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये. कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 24 और डियोन मयेर्स ने 18 रन की पारी खेली. शाकिब की फिरकी के आगे मेजबान टीम के अधिकतर बल्लेबाज नतमस्तक दिखे.

शाकिब ने पांच विकेट हासिल किए और इसी के साथ वह अपने देश के लिए वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. आपको बता दें स मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा को म पीछे छोड़ दिया है. बल्लेबाजी में शाकिब अल हसन 19 रन बनाकर आउट हुए.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *