शमी भाई-करामाती राशिद खान का कहर, सबसे कम स्कोर पर बिखरी लखनऊ की टीम, प्ले ऑफ में गुजरात की एंट्री - The Focus Hindi

शमी भाई-करामाती राशिद खान का कहर, सबसे कम स्कोर पर बिखरी लखनऊ की टीम, प्ले ऑफ में गुजरात की एंट्री

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईपीएल 2022 के 57वें मैच में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG vs GT) को 62 रनों से शिकस्त दी. गुजरात की टीम ने नौवीं जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. टॉस हारकर पहले खेलते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 144/4 रन बनाये. जवाब में लखनऊ की टीम सिर्फ 82 रन बनाकर ढेर हो गई.

Advertisement

गुजरात की तरफ से राशिद खान ने 24 रन देकर 4 विकेट लिए. मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. गुजरात की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. तीसरे ओवर में 8 के स्कोर पर ऋद्धिमान साहा (5) और पांचवें ओवर में 24 के स्कोर पर मैथ्यू वेड (10) आउट हो गए.

कप्तान हार्दिक पांड्या भी 13 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. मिलर 24 गेंदों में 26 रन बनाकर एक अच्छी साझेदारी निभाने के बाद पवेलियन लौटे. शुभमन गिल ने 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 49 गेंदों में सात चौकों की मदद से 63 रनों की पारी खेली.

आखिर में राहुल तेवतिया ने 16 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली. लखनऊ की तरफ से आवेश खान ने दो और मोहसिन खान एवं जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट अर्जित किया. लक्ष्य के जवाब में लखनऊ की टीम की शुरुआत खराब रही. टीम ने शुरू में ही डी कॉक और राहुल के विकेट गंवा दिए.

क्विंटन डी कॉक 11 और केएल राहुल 8 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये करण शर्मा भी 4 रन बनाकर आउट हुए. लखनऊ की पूरी टीम 13.5 ओवर में सिर्फ 82 रनों पर सिमट गई. लखनऊ की टीम का आईपीएल में यह न्यूनतम स्कोर है.

लखनऊ की तरफ से दीपक हूडा ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाये. क्रुणाल पांड्या 5, आयुष बदोनी 8, मार्कस स्टोइनिस 2 और जेसन होल्डर सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. गुजरात की तरफ से राशिद के 4 विकेट के अलावा यश दयाल और आर साई किशोर ने दो-दो एवं मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया. शमी ने 3 ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च किये.

Advertisement

Leave a Comment