शमी-बुमराह के तूफ़ान में उड़ा श्रीलंका, बल्लेबाजों के लिए क’ब्रगाह बनी पिच, हिटमैन रोहित ने रचा इतिहास – The Focus Hindi

शमी-बुमराह के तूफ़ान में उड़ा श्रीलंका, बल्लेबाजों के लिए क’ब्रगाह बनी पिच, हिटमैन रोहित ने रचा इतिहास

बेंगलुरु में एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 252 रन बनाकर आउट हुई. टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 98 गेंद में 92 रन की पारी खेली.

जवाब में श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 86 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हैं. पहले दिन स्टंप्स के समय निरोशन डिकवेला 13 रन बनाकर जबकि लसिथ बिना कोई रन बनाये क्रीज पर मौजूद हैं. भारत के पहली पारी से मेहमान टीम श्रीलंका अभी भी 166 रन पीछे है. श्रीलंका के पास अभी 4 विकेट शेष हैं. टीम इंडिया की तरफ से बुमराह-शमी ने घातक गेंदबाजी की.

बुमराह ने 3 विकेट जबकि शमी ने 2 विकेट व अक्षर ने एक विकेट अर्जित किया. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. टीम के सलामी मयंक अग्रवाल नो बॉल पर 4 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त ने भी 39 रनों की पारी खेली.

श्रेयस अय्यर के बाद भारत की तरफ से बाकी दो बेस्ट स्कोर ऋषभ पंत (39) और हनुमा विहारी (31) के रहे. श्रीलंका के लिए तीनों स्पिनरों ने मिलकर नौ विकेट लिए. India v Sri Lanka 2nd Test में एंबुलडेनिया और जयविकर्मा ने तीन-तीन और धनंजय डि-सिल्वा ने दो विकेट लिए.

India v Sri Lanka 2nd Test में अय्यर ने अपनी पारी में चार गगनचुंबी छक्के जड़े. कप्तान रोहित शर्मा भी ज्यादा देर नहीं टिक सके. कप्तान रोहित 15 रन के निजी स्कोर पर एम्बुल्डेनिया की गेंद पर आउट हो गए.

हनुमा विहारी जयविक्रमा की गेंद पर 31 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी एक बार फिर से निराश किया. वह भी अच्छी शुरुआत के बाद धनंजय की गेंद पर 23 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. पहले दिन मैच में 16 विकेट गिरे. आपको बता दें रोहित शर्मा का यह 400वां इंटरनेशनल मैच था. ये मुकाम हासिल करने वाले रोहित शर्मा अब नौवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

Leave a Comment