शमी ने खेली धुआंधार पारी, सबसे तेज पारी खेल तोड़ा कोहली-बाबर का रिकॉर्ड, टूटा गया 40 साल का रिकॉर्ड - The Focus Hindi

शमी ने खेली धुआंधार पारी, सबसे तेज पारी खेल तोड़ा कोहली-बाबर का रिकॉर्ड, टूटा गया 40 साल का रिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। भारत ने चौथी पारी में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 447 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 67 और ऋषभ पंत ने 50 रन बनाए।

Advertisement

भारतीय टीम ने श्रीलंका के पहली पारी में 109 रन पर ऑलआउट होने के बाद अपनी दूसरी पारी 303/9 के स्कोर पर घोषित की। इससे पहले टीम इंडिया ने पहली पारी में 252 रन बनाये थे| पहली पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले अय्यर ने इस बार सबसे अधिक 67 रन बनाये|

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 50 रन की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से प्रवीण जयाविक्रमा ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किये।

Imageटीम इंडिया के गेंदबाज शमी ने आखिर में 8 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 200 स्ट्राइक रेट से 16 रन की नाबाद पारी खेली| इस वर्ष शमी सबसे अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन ये हैं| इससे पहले ऋषभ पंत ने 31 गेंदों में 50 रन बनाये।

ऋषभ पन्त के ऐतिहासिक अर्द्धशतक

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। ऋषभ पन्त ने कपिल देव के 40 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए टेस्ट में भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कपिल देव ने 1982 में 30 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

Advertisement

Leave a Comment