शमी-जडेजा ने रचा इतिहास, 9वें विकेट के लिए ठोका शतक, जड्डू की तलवारबाजी से टूटा धोनी-कपिल का रिकॉर्ड – The Focus Hindi

शमी-जडेजा ने रचा इतिहास, 9वें विकेट के लिए ठोका शतक, जड्डू की तलवारबाजी से टूटा धोनी-कपिल का रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली पारी को 8 विकेट पर 574 रन के स्कोर पर घोषित की. टीम इंडिया की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 175 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली.

उनके अलावा ऋषभ पंत (96), रविचंद्रन अश्विन (61) और हनुमा विहारी (58) ने अर्धशतक जड़े. टीम इंडिया की तरफ से शमी 20 रन बनाकर नाबाद रहे. शमी और जडेजा की जोड़ी ने 9वें विकेट के लिए रिकॉर्ड 103 रन की साझेदारी की.

जडेजा एक पारी में तीन शतकीय साझेदारी निभाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. रविंद्र जडेजा ने अपनी पारी का तीसरा छक्का लगाने के साथ ही महान कपिल देव का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जडेजा अब टेस्ट में 7वें नंबर पर आकर धोनी-कपिल को पछाड़कर भारत के लिए सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

आपको बता दें जडेजा से पहले कपिल देव ने 1986 में कानपुर में श्रीलंका के खिलाफ 163 रन की पारी खेली थी. जडेजा icc टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत की तरफ से सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गये हैं.

https://twitter.com/Karansinhrana07/status/1499999638023467012

मोहाली टेस्ट में श्रीलंकाई टीम की पहली पारी शुरू हुई. लाहिरू थिरिमाने और दिमुथ करुणारत्ने ने टीम के लिए ओपनिंग की. जबकि टीम इंडिया के लिए पहला ओवर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने किया.

Leave a Comment