शमी-जडेजा के तूफ़ान में उड़ा लंका, 300वें टेस्ट में पारी व 222 रनों से हारा, रोहित की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास – The Focus Hindi

शमी-जडेजा के तूफ़ान में उड़ा लंका, 300वें टेस्ट में पारी व 222 रनों से हारा, रोहित की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास

टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सीरीज (IND vs SL) का पहला टेस्ट मैच अपने नाम किया. मोहाली टेस्ट (IND vs SL) में भारतीय टीम ने श्रीलंका को एक पारी और 222 रन के विशाल अंतर से शिकस्त दी.

फॉलोऑन खेलते हुए श्रीलंका की दूसरी पारी 178 रन पर सिमट गयी. इससे पहले मैच में भारत ने अपनी पहली पारी में 574/8 का स्कोर बनाया. वहीं श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 174 रन पाई थी. पहली पारी में 174 रन पर सिमटने के बाद श्रीलंका को फॉलोओन मिला.

फॉलोऑन खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही और लाहिरू थिरिमाने को रविचंद्रन अश्विन ने खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया. टीम इंडिया के गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट हासिल करते रहे. श्रीलंका की टीम का तीसरा विकेट 45 के स्कोर पर गिरा.

मोहम्मद शमी ने दिमुथ करुणारत्ने को 27 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. इसके बाद जडेजा और अश्विन ने श्रीलंकाई पारी को समेटने में ज्यादा समय नहीं लिया. श्रीलंका के निरोशन डिकवेला ने टिकने का प्रयास किया और 51 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे.

श्रीलंका का आखिरी विकेट लाहिरू कुमार (4) के रूप में गिरा. इस तरह पूरी टीम 174 रन बनाकर आउट हो गयी. भारत के लिए शमी ने दो विकेट जबकि अश्विन और जडेजा ने 4-4 विकेट हासिल किये.

Leave a Comment