शमी, आवेश, खलील व उमरान में छिड़ी जंग, किसके सिर सजेगा पर्पल कैप का ताज, देखें आंकड़ें - The Focus Hindi

शमी, आवेश, खलील व उमरान में छिड़ी जंग, किसके सिर सजेगा पर्पल कैप का ताज, देखें आंकड़ें

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईपीएल 2022 अपने अंत की तरफ अग्रसर हो रहा है. गुजरात ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को मात देकर आईपीएल-2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ में जगह बना ली है. इस मैच में राशिद ने अपनी फॉर्म में वापसी की. इसी के साथ उन्होंने पर्पल कैप (IPL Purple Cap) की रेस में टॉप-10 में एंट्री कर ली है.

Advertisement

राशिद खान ने कोलकाता के उमेश यादव को इस स्थान से हटाया है. राशिद के नाम अभी तक 12 मैचों में 15 विकेट हैं. उनके अलावा दो और गेंदबाजों के 15-15 विकेट हैं. आवेश खाना-शमी, उमरान और खलील भी इस रेस में एक साथ दौड़ रहे है.

इन सभी में विकेट हासिल करने के लिए होड़ मची हुई है. शमी वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की रेस में सातवें नंबर पर हैं. शमी के नाम कुल 16 विकेट हैं. वहीं मैच में 2 विकेट लेने वाले आवेश के भी 16 विकेट हो गए हैं. 16 विकेट लेकर खलील अहमद लिस्ट में 16वें पायदान पर हैं.

15 विकेट के साथ उमरान मलिक 12वें पायदान पर काबिज हैं. इन सभी गेंदबाजों के मध्य एक-दो विकेट का अंतर हैं. पर्पल कैप की रेस में राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल नंबर-1 पर कायम हैं. स्पिनर चहल के 11 मैचों में कुल 22 विकेट हैं.

हसरंगा के 12 मैचों में 21 विकेट लेकर दूसरे पायदान पर हैं. तीसरे नंबर पर हैं कागिसो रबाडा. पंजाब किंग्स के इस गेंदबाज के नाम 10 मैचों में 18 विकेट हैं. कुलदीप यादव चौथे नंबर पर हैं. उनके नाम 11 मैचों में 18 विकेट हैं. पांचवें नंबर पर टी नटराजन  हैं.

Advertisement

Leave a Comment