शतक से चूके बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान-अजहर ने खेली धुंआधार पारी, टूटे कई महारिकॉर्ड – The Focus Hindi

शतक से चूके बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान-अजहर ने खेली धुंआधार पारी, टूटे कई महारिकॉर्ड

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी 300/4 रन पर घोषित की. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है.

बारिश के दो दिन का खेल खराब होने के बाद चौथे दिन पाकिस्तान ने शानदार वापसी की. पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज अजहर अली ने 56 और कप्तान बाबर ने 76 रन बनाए. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने सात विकेट खोकर 76 रन बना लिए थे.

बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन 23 और ताईजुल इस्लाम बिना खाता खोले क्रीज पर हैं. बांग्लादेश पहली पारी में अब भी पाकिस्तान से 224 रन पीछे हैं. पाकिस्तान की ओर से साजिद खान ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट अर्जित किया.

वहीं फवाद आलम ने नाबाद 50 रन जबकि रिजवान ने 5 चौके और 1 छक्का जड़ते हुए नाबाद 53 रन की पारी खेली. बांग्लादेश की तरफ से टी इस्लाम ने 2 विकेट जबकि खालिद और इबादत हुसैन ने 1-1 विकेट हासिल किया.

पाक के बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम इसके साथ ही टेस्ट में इस वर्ष पाक की तरफ से सर्वाधिक औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं जबकि सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं. इस साल 5 वीं बार 50 से अधिक का स्कोर बनाकर फवाद ने कोहली (४ बार) और बाबर आजम (04 बार) को पीछे छोड़ा.

Leave a Comment