वेस्टइंडीज दौरे से नाखुश होकर दो बल्लेबाजों ने लिया सन्यास, जानिए क्या है पूरा मामला - The Focus Hindi

वेस्टइंडीज दौरे से नाखुश होकर दो बल्लेबाजों ने लिया सन्यास, जानिए क्या है पूरा मामला

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

इस समय टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है. जहां दोनो टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ और 5 मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जायेगी. इस दौरे के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज लेंडल सिमंस और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने संन्यास की घोषणा का ऐलान किया है.
Lendl simmons Cricket News | Latest Cricket News on Lendl simmons in Hindi  on Cricketnmoreसिमंस ने पिछले शुक्रवार को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को एक पत्र लिखकर अपने सन्यास की लिखित जानकारी दी . वह अब केवल फ्रेंचाइजीकी तरफ से ही क्रिकेट खेलना चाहते हैं. इससे पहले दिनेश रामदीन ने भी क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर चुके हैं. दोनों ही वेस्ट इंडीज के इंटरनेशनल खिलाड़ी ने विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए हमेशा सुर्खियों में बने रहते थे स्टार बल्लेबाज सीमन्स ने फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, ट्रिनबागो नाइटराइडर्स, कराची किंग्‍स और सिलहट सनराइजर्स जैसी टीमों का प्रतिनिधित्‍व किया.

Advertisement

ICC slaps two-match ban on West Indies player Denesh Ramdin | Cricket News  – India TVलेंडल सिमंस का इंटरनेशनल करियर 16 वर्षो का रहा है . उन्होने इंटरनेशनल क्रिकेट मे 8 टेस्‍ट, 68 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और कुल 3763 रन बनाए. सिमंस ने अपना वनडे डेब्‍यू 2006 में पाकिस्‍तान के खिलाफ फैसलाबाद में किया था. 68 वनडे में दो शतक जमाए और 31.58 की औसत से 1958 रन बनाए. सिमंस ने 8 टेस्‍ट मैच खेले, लेकिन एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके.

दिसंबर 2019 के बाद से स्टार बल्लेबाज रामदीन ने किसी भी इंटरनेटिनल मैच में हिस्सा नहीं लिया है. रामदीन के करियर में 4 टेस्ट मैच, 139 वनडे, और 71 टी20 मैच शामिल है. जहां उन्होंने कुल रन 5734 है. इसके अतिरिक्त रामदीन 2012 और 2016 के वर्ल्ड कप में भी वेस्ट इंडीज टीम का हिस्सा थे. हालाकि अब उन्होंने सन्यास की घोषणा कर दी है, जिसकी सूचना उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट के जरिए दी.

Advertisement

Leave a Comment