वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, उमरान की हुई छुट्टी, इन 3 धुरंधर को मिला मौका – The Focus Hindi

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, उमरान की हुई छुट्टी, इन 3 धुरंधर को मिला मौका

29 जुलाई से भारतीय टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज़ खेलने के लिए वेस्टइंडीज जायेगी. इसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और चहल को आराम दिया गया है. वहीं उमरान मलिक की टीम से छुट्टी हो गई है. सीरीज़ के लिए कुलदीप यादव, आर अश्विन और केएल राहुल ने वापसी की है. हालांकि दोनों खिलाड़ियों का खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा. आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को फिर से मौका मिला है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ये है टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), ईयान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, एस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविंद्रचंद्र अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह. केएल राहुल और कुलदीप यादव को शामिल करना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा.

5 T20 World Cup selection conundrums for Team India based on IPL 2022  performancesहाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन कोहली का बल्ला यहां भी खामोश रहा. पिछले 3 वर्षों से कोहली फॉर्म में नहीं हैं उन्होंने 2019 में आखिरी इंटरनेशनल शतक लगाया था.

चयन समिति को इंग्लैंड की सीरीज के खत्म होने का इंतजार था ताकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के चयन में आसानी हो. गौरतलब है कि इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है, ऐसे में टीम चयन में इस बड़े टूर्नामेंट को भी ध्यान में रखा गया.

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का कार्यक्रम
पहला टी20 मैच: 29 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन
दूसरा टी20 मैच: 1 अगस्त, सेंट किट्स एवं नेविस
तीसरा टी20 मैच: 2 अगस्त, सेंट किट्स एवं नेविस
चौथा टी20 मैच: 6 अगस्त, अमेरिका के फ्लोरिडा
पांचवां टी20 मैच: 7 अगस्त, अमेरिका के फ्लोरिडा

Leave a Comment