विश्वकप से पहले भारत के सामने बड़ी चुनौती, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज़ का कार्यक्रम घोषित – The Focus Hindi

विश्वकप से पहले भारत के सामने बड़ी चुनौती, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज़ का कार्यक्रम घोषित

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के सामने घरेलू सीरीज़ एक बड़ी चुनौती होगी. जहां ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसे बड़े देशों के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज़ सीरीज खेलनी है. बुधवार को BCCI ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली क्रिकेट सीरीज के लिए कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है. भारत 23 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 मैच तथा 28 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे और टी20 मैचों की सीरीज़ खेलेगा.

IND vs SA Series: Team India to assemble in New Delhi on 5th June for  upcoming T20 series against South Africa | Cricket News – India TV

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का कार्यक्रम
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी मोहाली का PCA स्टेडियम करेगा और इसके बाद नागपुर और हैदराबाद में क्रमशः दूसरे और तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैचों का आयोजन होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच 20 सितंबर को, दूसरा टी20 मैच 23 सितंबर को और तीसरा टी20 मैच 25 सितंबर को खेला जाएगा.

भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज का कार्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा. इंदौर में तीसरा और अंतिम टी20 मैच 4 अक्टूबर को खेला जाएगा.

6 अक्टूबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 अक्टूबर को लखनऊ में पहला वनडे मैच खेला जाएगा. दूसरा वनडे मैच 9 अक्टूबर को रांची में और तीसरा वनडे मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा.

Leave a Comment