विश्वकप में 13 साल बाद जीता पाकिस्तान, भारत को मिली खुशखबरी, सेमीफाइनल की दौड़ में हुआ शामिल - The Focus Hindi

विश्वकप में 13 साल बाद जीता पाकिस्तान, भारत को मिली खुशखबरी, सेमीफाइनल की दौड़ में हुआ शामिल

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

आईसीसी वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप (ICC Women’s ODI World Cup 2022) के 20वें मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से शिकस्त दी. पाक की महिला टीम ने वर्ल्ड कप के मौजूदा संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाये.

Advertisement

जवाब में पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 90 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. पाकिस्तान की निदा दार को 4/10 के गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद निराशजनक रही. डॉटिन 27 और टेलर 18 रन बनाकर आउट हुई.

ऐफी फ्लेचर ने नाबाद 12 और आलिया ऑलेन ने नाबाद 9 रन बनाये. पाक गेंदबाजी के सामने विंडीज की कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सकी. 90 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही. इसके बाद मुनीबा अली ने अच्छी बल्लेबाजी की और 37 रन बनाये.

पाकिस्तान ने सात गेंद शेष रहते 90/2 का स्कोर बनाकर मैच जीत लिया. पाक की तरफ से बिस्माह ने नाबाद 20 रन जबकि सोहैल ने नाबाद 22 रन बनाये. पाकिस्तान की 2009 के बाद से वर्ल्ड कप में यह पहली जीत है.

इस हार के कारण वेस्टइंडीज का नेट रन रेट -0.885 हो गया है, जबकि भारत और इंग्लैंड का नेट रन रेट अभी भी पॉजिटिव है. वहीं इन दोनों टीमों ने वेस्टइंडीज की तुलना में एक-एक मैच कम भी खेला है. ऐसे में सेमीफाइनल की दौड़ काफी दिलचस्प हो गयी है.

Advertisement

Leave a Comment