वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तान की जर्सी को लेकर हुआ विवाद, BCCI और ICC कर सकते हैं कारवाई - The Focus Hindi

वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तान की जर्सी को लेकर हुआ विवाद, BCCI और ICC कर सकते हैं कारवाई

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत की मेजबान में 19 अक्टूबर से यूएई में टी20 विश्वकप का आयोजन होने जा रहा है.

Advertisement

वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी को लेकर विवाद छिड़ गया है. दरअसल, पाकिस्तान ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी पर लगे टूर्नामेंट के Logo से भारत का नाम हटा दिया है.

पाकिस्तान की इस नई जर्सी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं. जर्सी में टूर्नामेंट के लोगो पर भारत की जगह यूएई का नाम छपा है. जबकि इस टूर्नामेंट का असली मेजबान भारत ही है. ऐसे में पाकिस्तान की इस हरकत की काफी आलोचना की जा रही है.Pakistan and Australia T20 WC jerseys
आईसीसी के नियमों के मुताबिक आईसीसी टूर्नामेंटों में सभी टीमों को अपने सीने के दाईं और टूर्नामेंट के नाम के साथ-साथ मेजबान देश का नाम और साल लिखना अनिवार्य है. इस लिहाज से यहां ‘ICC मेन्स टी20 वर्ल्ड कप भारत 2021’ लिखा जाना था, लेकिन पाकिस्तान ने भारत की जगह यहां UAE लिखा है.

हालांकि, अभी पाकिस्तान ने अधिकारिक तौर पर अपनी वर्ल्ड कप जर्सी का प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन अगर वह यही जर्सी प्रदर्शित करता है, तो इससे BCCI और ICC उस पर कार्रवाई कर सकते हैं. आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए गैर अधिकारिक तौर पर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की जो जर्सी प्रदर्शित हो रही है. उस पर भारत की जगह यूएई लिखा हुआ.

Advertisement

Leave a Comment