वन मैन आर्मी ‘बाबर आजम’ ने ठोक शतक, तोड़ा इंजमाम-मिस्बाह का रिकॉर्ड, 119 रन जड़ कई महारिकॉर्ड में नंबर 1 बने – The Focus Hindi

वन मैन आर्मी ‘बाबर आजम’ ने ठोक शतक, तोड़ा इंजमाम-मिस्बाह का रिकॉर्ड, 119 रन जड़ कई महारिकॉर्ड में नंबर 1 बने

श्रीलंका के गाले में खेले जा रहे मैच में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 222 रन पर सिमट गयी| पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में श्रीलंका के खिलाफ 85 रन पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी| हालांकि ऐसे में संकटमोचन बन कप्तान बाबर आजम टीम को संकट से बाहर निकालने का काम किया।

Imageशतक ठोक बाबर आजम ने रचा इतिहास

बाबर आजम ने श्रीलंका के गेंदबाजों का बखूबी सामना करते हुए टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर ना सिर्फ अपना 25वां शतक पूरा किया बल्कि पाक टीम के स्कोर को 200 के पार भी पहुंचा दिया।

Imageअपनी इस शतकीय पारी के दम पर बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक की बराबरी कर ली। इसके अलावा बाबर आजम बतौर कप्तान सबसे तेज 09 शतक बनाने वाले पाक कप्तान भी बन गए|

बतौर कप्तान रनमशीन बाबर ने लगाया 9वां शतक

Imageबाबर आजम ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 216 गेंदों पर अपना 7वां टेस्ट शतक पूरा किया। इस दौरान बाबर आजम ने एक छक्का और 10 चौके भी लगाए। वहीं बतौर कप्तान ये बाबर आजम के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 9वां शतक रहा।

Imageबाबर आजम अब पाकिस्तान के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक की बराबरी पर आ गए हैं। इंजमाम ने भी पाकिस्तान के लिए खेलते हुए अपने करियर में बतौर कप्तान कुल 9 शतक लगाए थे।

Imageटेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 4 पाकिस्तानी कप्तान-

बाबर आजम- (9 शतक)
इंजमाम-उल-हक- (9 शतक)
मिस्बाह-उल-हक- (8 शतक)
इमरान खान- (6 शतक)

बाबर आजम ने ठोका 204 मैचों में 25वां शतक

Imageबाबर आजम ने अपने 204 इंटरनेशनल मैचों में ये 25वां शतक लगाया। शानदार फार्म में चल रहे बाबर आजम ने पिछले 7 टेस्ट पारियों में दो शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में बाबर आजम ने 244 गेंदों पर 2 छक्के व 11 चौके जड़ते हुए 119 रन की पारी खेली। बाबर की कप्तानी पारी के दम पर पाकिस्तान ने पहली पारी में 218 रन बनाए।

Leave a Comment