वनडे रैंकिंग में सिराज का धमाल, अय्यर ने लगाई लंबी छलांग, धवन को हुआ फायदा, रोहित-कोहली को लगा झटका - The Focus Hindi

वनडे रैंकिंग में सिराज का धमाल, अय्यर ने लगाई लंबी छलांग, धवन को हुआ फायदा, रोहित-कोहली को लगा झटका

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

हाल ही में आईसीसी ने साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) जारी की है. नवीन वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को काफी फायदा हुआ. नवीन साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरूआती दो मैचों के बाद कई भारतीय क्रिकेटर्स को फायदा हुआ है.

Advertisement

Imageवहीं रोहित और कोहली को नुकसान उठाना पड़ा है. बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को दो स्थान का फायदा हुआ है. वनडे रैंकिग में अफ़्रीकी बल्लेबाज डी कॉक चौथे स्थान पर पहुँच गए हैं. आपको बता दें डी कॉक ने इंग्लैंड के विरुद्ध आखिरी वनडे में 92 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

Imageभारतीय टीम के दो धुरंधर क्रमशः विराट कोहली और रोहित शर्मा रैंकिग में नुक्सान हुआ है. रोहित और कोहली को ICC वनडे रैंकिंग में एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है. नवीन साप्ताहिक वनडे रैंकिंग में कोहली-रोहित क्रमशः पांचवें और छठवें स्थान पर मौजूद हैं. भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक जड़ने वाले वेस्टइंडीज के शाई होप तीन स्थान के फायदे के साथ 12वें स्थान पर आ गये हैं.

Imageवहीं इसी सीरीज के पहले मैच में भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने 97 रनों की पारी खेली थी. भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान धवन को एक स्थान का फायदा है. धवन साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) में 13वें स्थान पर पहुँच गये हैं. वनडे सीरीज के शुरूआती दोनों मुकाबले में अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) में लंबी छलांग लगाई है.

Imageश्रेयस अय्यर साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) में 20 स्थान के फायदे के साथ संयुक्त रूप से 54वें स्थान पर आ गये हैं. वनडे गेंदबाजों की साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) में वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ दो स्थान के फायदे के साथ 16वें स्थान पर पहुँच गए हैं. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी टॉप 100 गेंदबाजों में एंट्री हो गई है.

Imageइंग्लैंड के गेंदबाज डेविड विली भी 23वें स्थान पर पहुँच गए हैं. बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स तीन स्थान के फायदे के साथ संयुक्त रूप से 27वें स्थान पर काबिज हो गए हैं. गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में कीवी तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन को भी पांच स्थान का फायदा हुआ है.

Imageसाप्ताहिक वनडे रैंकिंग (ICC Ranking) में वह 35वें स्थान पर पहुँच गए हैं. आयरलैंड के गेंदबाज जोशुआ लिटिल और मार्क अडायर साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) में क्रमशः 43वें और 44वें स्थान पर मौजूद हैं.

Advertisement

Leave a Comment