वनडे रैंकिंग में शमी-सिराज का उलटफेर, बुमराह से छिना नंबर 1 का ताज, देखें टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट – The Focus Hindi

वनडे रैंकिंग में शमी-सिराज का उलटफेर, बुमराह से छिना नंबर 1 का ताज, देखें टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट

आईसीसी ने बुधवार को वनडे प्रारूप में अपनी ताजा रैंकिंग (ICC ODI Rankings) जारी कर दी हैं. इसमें भारतीय स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को तगड़ा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह से नवीन रैंकिंग में नंबर 1 का ताज छिन गया है.

New Zealand quick Trent Boult & wife Gert expecting first child this yearइसके अलावा सीरीज में बल्ले से लगातार नाकाम हो रहे विराट कोहली (Virat Kohli) भी घाटा झेलना पड़ा है. इंग्लैंड के खिलाफ केनिंग्टन ओवल में पहले वनडे में 6 विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बने थे. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने आईसीसी वनडे रैंकिंग की गेंदबाजों की सूची में उनकी जगह लेते हुए नंबर एक का स्थान हासिल कर लिया है.

Virat Kohli: तकनीक, टेंप्रामेंट सब सही, बस किस्मत दे रही है विराट कोहली को  'धोखा'! - virat kohli batting form failure of luck technique and  temperament team india tspo - AajTakबोल्ट के नाम अब 704 अंक हो गये हैं. वहीं बुमराह के पास 703 अंक ही रह गए हैं. पीठ में ऐंठन (Back Spasms) के कारण बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में तीसरा वनडे नहीं खेला था. जिसके कारण बुमराह को नंबर एक की कुर्सी से हाथ धोना पड़ा.

Yuzvendra Chahal completes 100 ODI wicket for India at Ahemdabad -  युजवेंद्र चहल ने ODI क्रिकेट में पूरी की 'स्पेशल सेंचुरी', भारत के 1000वें  वनडे मैच में किया कमालइसके अलावा भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल चार स्थान के फायदे के साथ 16वें पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं 25 स्थान की छलांग के साथ हार्दिक पांड्या गेंदबाजों में 70वें नंबर पर आ गए हैं. शमी भी टॉप 25 में आ गये हैं. नवीन रैंकिंग में सिराज को भी फायदा हुआ है.

Imageट्रेंट बोल्ट पहले पायदान पर फिर से काबिज हो गये हैं. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को एक पायदान का फायदा हुआ है. वो अब आठवें नंबर के गेंदबाज हो गए हैं. जबकि इंग्लैंड के क्रिस वोक्स को एक पायदान का नुकसान हुआ और वो अब 9वें नंबर के गेंदबाज हैं.

Imageपाक के शाहीन अफरीदी तीसरे पायदान पर काबिज हैं. हेजलवुड चौथे जबकि मुजीब उर रहमान पांचवें पायदान पर हैं. इसके बाद लिस्ट में बांग्लादेश के मेहँदी हसन हैं. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान दसवें पायदान पर स्थित हैं.

Leave a Comment