वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टॉप 10 टीमें, नo 1 लगाए 2686 छक्के, देखें भारत का स्थान – The Focus Hindi

वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टॉप 10 टीमें, नo 1 लगाए 2686 छक्के, देखें भारत का स्थान

बदलते समय के साथ ही क्रिकेट में बड़ा बदलाव आया है. फटाफट संस्करण आने के बाद अब बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने में ज्यादा माहिर हो गए हैं.

बल्लेबाजों द्वारा छक्के लगाने की तकनीक हर दिन और ज्यादा निखरती जा रही है. आज के इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली विश्व की टॉप 10 टीमें के बारे में.

इस लिस्ट में दसवे नम्बर पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम है. 376 वनडे मैच खेली चुकी इस टीम की तरफ से 817 छक्के लगे है. वहीं जिम्मबाब्वे की तरफ से 1182 छक्को के साथ आठवे स्थान पर हैं.

आठवें स्थान श्रीलंकाई टीम है वहीं सातवेस्थान पर साउथ अफ्रीकी टीम है. श्रीलंका के पास कई दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं. जिन्होने बल्लेबाजी में कई विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं. श्रीलंका की तरफ से 1652 और साउथ अफ्रीका की तरफ से 1745 छक्के लगे हैं.

पांचवे और छठे नम्बर पर क्रमसः न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें हैं. न्यूजीलैंड के पास मैकुलम, गुप्टिल, विलियमस औऱ टेलर जैसे तूफानी बल्लेबाज रहे हैं. कीवी टीम की तरफ से 2208 छक्के लगे हैं. वहीं एकदिवसीय की नम्बर 1 टीम इंग्लैंड की तरफ से 1796 छक्के लगे हैं.Rohit Sharma- hitting sixes, breaking records: 6 milestones reached during India vs New Zealand 2nd T20I50 ओवर के खेल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है. 5 बार की विश्वकप विजेता इस टीम के बल्लेबाजों ने 2281 छक्के लगाए हैं. वहीं तीसरे स्थान पर 1992 की विश्वकप विजेता पाकिस्तान है. पाक बल्लेबाजों ने 2415 छक्के जड़े हैं.भारतीय टीम इस मामले में दूसरे नम्बर पर है. टीम इंडिया की तरफ से 2685 छक्के लगे हैं. वहीं इस मामले में पहले स्थान पर वेस्टइंडीज की टीम है. कैरोबियाई टीम के बल्लेबाजों ने 2686 छक्के जड़े हैं.

Leave a Comment