लाबुशेन ने जड़ा धमाकेदार शतक, कोहली-बाबर को पछाड़ रचा इतिहास, ब्रैडमैन की लिस्ट में हुए शामिल - The Focus Hindi

लाबुशेन ने जड़ा धमाकेदार शतक, कोहली-बाबर को पछाड़ रचा इतिहास, ब्रैडमैन की लिस्ट में हुए शामिल

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है. दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने शानदार शतकीय पारी खेली. यह उनके टेस्ट करियर की छठी सेंचुरी है. इस पारी के दौरान लाबुशेन ने टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन भी पूरे कर लिए. लाबुशेन 103 रन बनाकर ऑली रॉबिनसन की गेंद पर आउट हुए. इसके साथ ही वह महानतम बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के साथ एक खास लिस्ट में शामिल हो गए.

Advertisement

मार्नस लाबुशेन ने 20वें टेस्ट के 34वीं पारी में 2000 रनों का आंकड़ा छुआ. सबसे तेज 2 हजार रन पूरा करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 5वें पायदान पर काबिज हो गये. इस लिस्ट में उनसे आगे सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन (15 मैच, 22 पारी), वेस्टइंडीज के जॉर्ज हेडली (17 मैच, 32 पारी), इंग्लैंड के हर्बर्ट सटक्लिफ (22 मैच, 33 पारी), ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी (20 मैच, 33 पारी) हैं.

इसके अलावा लाबुशेन ने एक और मील का पत्थर पार किया. लाबुशेन ने 20 मैचों के बाद सबसे अधिक 50 प्लस स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ा. लाबुशेन ने 20 टेस्ट मैचों में 17 बार पचास के अधिक स्कोर किया है. वहीं ब्रैडमैन ने इतने ही टेस्ट मैचों में 15 बार ये कारनाम किया है. हालांकि ब्रैडमेन इस दौरान 13 शतक जड़ दिए थे. इसमें एक तिहरा और 5 दोहरा शतक भी शामिल था. ब्रायन लारा और सर विवियन रिचर्ड्स इस सूची में तीसरे और चौथे नंबर पर हैं. इन दोनों बल्लेबाजों ने 20 मैचों के बाद 13 बार पचास से अधिक स्कोर बनाए हैं.

मैच की बात करें तो दूसरे दिन डिनर ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए हैं. स्टीव स्मिथ 55 और एलेक्स कैरी 5 रन बनाकर खेल रहे हैं. पहले सत्र में 27 ओवर का खेल हुआ जिसमें तीन विकेट गिरे और 81 रन बने. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने दो जबकि जो रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड और ऑली रॉबिनसन ने एक-एक विकेट चटकाया है.

Advertisement

Leave a Comment