Advertisement

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री रेखा एक ऐसी अदाकारा हैं, जिसे हर कोई जानता है।

Advertisement

भले ही रेखा ने फिल्मों में काम करना बहुत देर से शुरू किया था परंतु बहुत कम समय में उन्होंने इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बना ली। उन्होंने अपनी मेहनत और खूबसूरती के बलबूते कम समय में बहुत नाम और शोहरत कमाया है। यह बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदाबहार अदाकारा मानी जाती हैं, जिनकी खूबसूरती आज भी कम नहीं हुई है। जिस तरह रेखा करियर की शुरुआत में खूबसूरत थीं, आज भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं।


आज की जनरेशन इनको अपना आइडल मानती है और बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जो इनको अनुसरण करती हैं। रेखा ने अपनी अदाओं से लाखों लोगों को दीवाना बना लिया है। अभिनेत्री की एक मुस्कुराहट पर लाखों लोग मरते हैं परंतु शायद ही इस मुस्कुराहट के पीछे का दर्द कोई जानता होगा। रेखा ने अपने जीवन में बहुत कठिनाइयां देखी हैं परंतु यह अपने दर्द को छुपाकर हमेशा मुस्कुराती रहती हैं।

60 की उम्र पार करने के बावजूद भी रेखा लाखों लोगों के दिलों की धड़कन हैं। रेखा हमेशा से ही अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी सुर्खियों में छाई रही हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री रेखा अमिताभ बच्चन से अफेयर को लेकर खूब सुर्खियों में बनी रही थीं। दूसरी तरफ बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल के साथ उनकी शादी ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

आपको बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री रेखा ने अपनी अधूरी ख्वाहिशों के बारे में बताया था। वैसे देखा जाए तो रेखा अभी अकेली हैं और यह अपने अकेलेपन का आनंद भरपूर लेती हैं। रेखा की कुछ इच्छाएं ऐसी थीं, जो अधूरी रह गईं। दरअसल, सिमी गरेवाल के साथ टॉक शो में रेखा ने अपने जीवन से जुड़ी हुई बहुत सी बातों को बताया था। रेखा ने बताया था कि वह आजादी की जिंदगी जीना पसंद करती हैं और उन पर किसी भी प्रकार का कोई दबाव नहीं है परंतु उसके बावजूद भी रेखा की ख्वाहिश थी कि उनके कम से कम 5 बच्चे हों लेकिन अभिनेत्री की यह इच्छा अधूरी रह गई परंतु रेखा को इस बात का कोई भी गम नहीं है।

Rekha launches photo studio Photogallery - ETimes
जब अभिनेत्री रेखा से सिमी ने यह सवाल पूछा कि आपको बच्चे ज्यादा प्यारे लगते हैं या फिर डॉग्स? तो इस सवाल का जवाब देते हुए रेखा ने कहा था कि उन्हें डॉग्स प्यारे लगते हैं। बता दें रेखा के पास पहले एक प्यारा सा डॉगी था, जिसका नाम पिसी था लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं रहा है। इसके बाद रेखा ने एक और डॉग गोद लिया था।

अभिनेत्री रेखा के साथ यह डॉग हमेशा साथ नजर आता है। आपको बता दें कि एक बार अभिनेत्री रेखा लंदन जा रही थीं परंतु लंदन जाने के लिए एक फ्लाइट में उनके डॉगी को अनुमति नहीं दी गई थी जिस पर अभिनेत्री को बहुत ज्यादा गुस्सा आया। नाराज रेखा ने बहुत कोशिश की लेकिन उनकी डॉगी को इजाजत नहीं मिली। बाद में एयरपोर्ट से उनकी दोस्त और सेक्रेटरी को डॉग वापस ले जाना पड़ा। रेखा के पास एक बिल्ली भी है और अक्सर रेखा उसके साथ वक्त व्यतीत करती हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *