रूट ने ठोका तूफानी शतक, कोहली-स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ निकले कोसों आगे, खत्म किया 48 साल का सूखा - The Focus Hindi

रूट ने ठोका तूफानी शतक, कोहली-स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ निकले कोसों आगे, खत्म किया 48 साल का सूखा

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

इंग्लैंड और भारत के मध्य खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने जादुई जीत दर्ज की. इंग्लैंड की तरफ से बेयरस्टो और रूट ने शतकीय पारी खेली. मैच के चौथे दिन जीत के लिये 378 रन के कठिन लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने आक्रामक शुरूआत करते हुए दूसरी पारी में तीन विकेट पर 259 रन बना लिये थे.

Advertisement

मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड टीम ने तूफानी बल्लेबाजी की. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज जो रूट ने एजबेस्टन टेस्ट में शानदार शतक बनाया. जो रूट ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए महज 136 गेंदों में शतक पूरा किया. रूट ने 14 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया.

Imageसाल 2021 से अबतक जो रूट 11 शतक लगा चुके हैं और इस तरह वो मौजूदा फैब 4 बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. वहीं कोहली और स्मिथ ने सिर्फ एक-एक शतक लगाया है. बता दें फैब 4 के बल्लेबाजों में विराट कोहली-स्टीव स्मिथ के सबसे ज्यादा 27-27 शतक थे.

Imageहालाँकि रूट ने 28वां शतक जड़ इस लिस्ट में पहला पायदान हासिल कर लिया है. जो रूट मौजूदा टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इस टैलेंटेड बल्लेबाज ने 700 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है. रूट ने सीरीज में 100 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं.

भारत-इंग्लैंड के बीच हुई टेस्ट सीरीज के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अब जो रूट के ही नाम है. इससे पहले ये कीर्तिमान विराट कोहली के नाम था.

Imageविराट ने 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ 655 रन बनाए थे. इसके अलावा रूट ने भारत के विरुद्ध सर्वाधिक शतक जड़ने के मामले में गैरी सोबर्स (8 शतक)को भी पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Comment