राशिद खान को PSL खिलाड़ियों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर?, अफरीदी ने गले लगाकर दी विदाई, जानिए क्यों – The Focus Hindi

राशिद खान को PSL खिलाड़ियों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर?, अफरीदी ने गले लगाकर दी विदाई, जानिए क्यों

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिन गेंदबाज राशिद खान पाकिस्तान सुपर लीग को बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटने का फैसला किया है.

अफगानिस्तान की टीम को लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करना है. राष्ट्रीय टीम में अपनी सेवाएं देने के लिए राशिद ने यह फैसला लिया है. राशिद पीएसएल के मौजूदा सीजन में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेल रहे थे. अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का आयोजन 23 फरवरी से चटगांव में होगा. राशिद ने शनिवार को इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ इस सीजन का अपना आखिरी मैच खेला. इस मुकाबले में राशिद ने अपने 4 ओवर के कोटे में 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

मैच के बाद लाहौर कलंदर्स के खिलाड़ियों ने साथी राशिद खान को ग्राउंड से गार्ड ऑफ ऑनर के साथ विदाई दी. जब राशिद मैदान से बाहर निकल रहे थे, उस समय कलंदर्स टीम के खिलाड़ियों ने दोनों ओर से हाथ को उठाकर अपने स्टार गेंदबाज को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. राशिद की तालियों की गड़गड़ाहट के साथ मैदान से विदाई दी गई. राशिद इस दौरान इमोशनल हो गए थे. एक बार फिर राशिद ने इस टूर्नामेंट में अपनी फिरकी का जादू दिखाया. उन्होंने पीएसएल 2022 के 9 मैचों में कुल 13 विकेट चटकाए. पेसर शाहीन अफरीदी ने राशिद को गले लगाकर विदाई दी.

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 से अधिक विकेट झटक चुके हैं राशिद
पीएसएल के मौजूदा सीजन में राशिद ने महज 16. 60 के स्ट्राइक रेट से विकेट चटकाए. इस दौरान उनकी इकोनोमी 6.25 प्रति ओवर रही. टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में राशिद सर्वाधिक विकेट झटकने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. 23 वर्षीय राशिद ने 56 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 103 विकेट अपने नाम किए हैं. टी20 क्रिकेट में राशिद ने 2 बार पांच विकेट हॉल अपने नाम किए हैं.

राशिद खान के नाम वनडे में 146 विकेट दर्ज हैं
राशिद ने अक्टूबर 2015 में वनडे करियर की शुरुआत की थी. वह इस फॉर्मेट में सबसे अधिक विकेट चटकाने के मामले में अफगानी गेंदबाजों में टॉप पर हैं. राशिद ने 77 वनडे में 146 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनकी गेंदबाजी औसत 18.49 रहा है. टीम इंडिया के खिलाफ साल 2018 में टेस्ट में डेब्यू करने वाले इस प्रतिभावान गेंदबाज ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में अभी तक कुल 34 विकेट चटकाए हैं. अफगानिस्तान की टीम मेजबान बांग्लादेश से वनडे के बाद टी20 सीरीज भी खेलेगी.

Leave a Comment