राजस्थान पर कहर बनकर टूटे सिराज, लगातार 11 डॉट बॉल फेंक रचा इतिहास, टूटा शमी-उमरान का रिकॉर्ड – The Focus Hindi

राजस्थान पर कहर बनकर टूटे सिराज, लगातार 11 डॉट बॉल फेंक रचा इतिहास, टूटा शमी-उमरान का रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का सामना राजस्थान रॉयल्स (आरआर) से हो रहा है. मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान टीम की शुरुआत खराब रही.

सिराज ने लगातार दो ओवर में राजस्थान के दो विकेट लेकर कमर तोड़ दी. सिराज ने पहले देवदत्त को और फिर अश्विन को पवेलियन की राह दिखाई. मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 144 रन बनाए. राजस्थान की तरफ से रियान पराग ने 31 गेंदों पर 56 रन की नाबाद पारी खेली.

रियान ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और चार छक्के लगाये. आपको बता दें रियान पराग के आईपीएल करियर का यह दूसरा अर्धशतक रहा. वहीं जोस बटलर नौ गेंदों पर आठ रन बनाकर आउट हुए. कप्तान संजू सैमसन 21 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली.

डेरिल मिशेल 24 गेंदों पर 16 रन, शिमरोन हेटमायर सात गेंदों पर तीन रन और ट्रेंट बोल्ट सात गेंदों पर पांच रन बनाकर आउट हुए. RCB की तरफ से मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड और वनिंदु हसरंगा को दो-दो विकेट हासिल किये.

वहीं, हर्षल पटेल को एक विकेट हासिल हुआ. सिराज आईपीएल में लगातार 11 गेंद डॉट डालने वाले तीसरे गेंदबाज बन गये हैं.  वहीं, आखिरी पांच ओवर में राजस्थान ने तीन विकेट गंवाकर 44 रन बनाए. जोश हेजलवुड ने आईपीएल के सी सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में शमी और उमरान को पीछे छोड़ा.

Leave a Comment