Advertisement

रवीना टंडन का जन्म साल 1974 में हुआ था। रवीना का नाम उनके पिता रवि और माँ वीना को मिला कर रखा गया था।

Advertisement

रवीना के ग्रेजुएशन के दौरान ही उनको बॉलीवुड में काम करने के ऑफर आने लगे थे। जिसके कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ कर फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया था।

रवीना टंडन की 20 ऐसी फिल्मे जो बॉलीवुड ने नहीं होने दी रिलीज़ ! - Jai Bharat
रवीना ने बॉलीवुड की फिल्मों में आने से पहले मशहूर विज्ञापन बनाने वाले प्रहलाद ककड़ के साथ काम किया था। रवीना की पहली फिल्म सलमान खान के साथ पत्थर के फूल थी। लेकिन रवीना को कामयाबी फिल्म मोहरा के बाद से मिलनी शुरू हुई। मोहरा फिल्म का एक गाना तू चीज़ बड़ी है मस्त मस्त बहुत ज्यादा वायरल हुआ था। उसके बाद रवीना को मस्त मस्त गर्ल का टाइटल भी मिल गया था।

मोहरा फिल्म के बाद से रवीना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद इन्होने एक के बाद एक कई हिट फिल्मे दी है। रवीना के पास गाड़ियों का एक बहुत बड़ा कलेक्शन है। रवीना को गाड़ियों का बहुत शोक है। रवीना ने शादी से पहले ही अपनी बहन की 2 बेटियों को गोद ले लिया था। रवीना ने उनकी अब शादी भी करवा दी है, इसके बाद वो अब नानी भी बन चुकी है।

अक्षय कुमार से ब्रेकअप के बाद रवीना के साथ हुआ कुछ ऐसा जिसने बदल दी उनकी पूरी जिंदगी- The Unfortunate Love Story Of Akshay Kumar And Raveena Tandon You Must Know About -फिल्म स्टाम्प की शूटिंग के दौरान रवीना फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थरानी से मिली थी। अनिल तलाक शुदा थे, लेकिन दोनों के बीच दोस्ती और रिश्ता गहरा होने लगा। उसके बाद दोनों ने शादी कर ली। रवीना और अनिल के आज 2 बच्चे भी है।

रवीना को 90 के दशक की फेमस फैंटसी क्वीन माना जाता था। रवीना ने क़यामत और दामिनी जैसी फिल्मों में भी काम किया था। लेकिन बाद में एडिटिंग के दौरान इनका रोल ही इन दोनों फिल्मो से हटा दिया था। रवीना टंडन और करिश्मा कपूर का फिल्म अंदाज़ अपना अपना में इतना ज्यादा झ’ग’ड़ा हो गया था की इसके बाद यह दोनों कभी एक साथ नहीं दिखाई दी।

Love Story - सगाई के बाद भी अक्षय और रवीना की शादी नहीं हो पाई, खिलाड़ी ने दिया था बड़ा धोखा ! |
ख़बरों की माने तो रवीना टंडन का अक्षय संग अफेयर था ऐसा माना जाता है की रवीना टंडन अक्षय कुमार के ऊपर अपना दिल हार बैठी थी। ऐसी खबरे भी आयी थी दोनों ने उस वक्त चुपचाप मंदिर में जाकर शादी भी कर ली थी। लेकिन अक्षय कुमार ने रवीना को धोका दे दिया, जिस वजह से रवीना बहुत बुरी तरह टूट गयी थी। धोखा मिलने के बाद रवीना बुरी तरह टूट गयीं थी लेकिन फिर रवीना ने खुद को संभाला पर फिर उनकी जिंदगी में अनिल आये और आज वो अपनी लाइफ से बहुत खुश है।

साल 2002 में आयी फिल्म धमन के लिए बेस्ट अभिनेत्री का अवार्ड भी मिला हुआ है। रवीना को बुक्स पड़ना बहुत अच्छा लगता है। उन्हें जब भी टाइम मिलता है वो किताबे पड़ना शुरू कर देती है।

Source.bdnextnews

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *