रवींद्र जडेजा के ताबड़तोड़ प्रदर्शन के बाद महेंद्र सिंह धोनी का पुराना बयान हो रहा वायरल, कही थी ये बात! - The Focus Hindi

रवींद्र जडेजा के ताबड़तोड़ प्रदर्शन के बाद महेंद्र सिंह धोनी का पुराना बयान हो रहा वायरल, कही थी ये बात!

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारतीय क्रिकेट टीम मोहाली में श्रीलंका के विरुद्ध दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेल रही है। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया अच्छी स्थिति में पहुंच रही है। जिसका सबसे बड़ा कारण रॉकस्टार रवींद्र जडेजा रहे हैं। मोहाली टेस्ट में जडेजा ने बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 175 रन बनाए थे। और, फिर गेंदबाजी में अब तक वह 5 विकेट्स भी हासिल कर चुके हैं। जडेजा के इस शानदार शो के बाद उनको लेकर महेंद्र सिंह धोनी का एक पुराना कोट वायरल हो गया है।

Advertisement

रवींद्र जडेजा ने किया बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन

यह तो हर कोई जानता है कि, रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर हैं। लेकिन, बीते कुछ वर्षों में वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते जा रहे हैं। टीम इंडिया के निचले क्रम में जडेजा का योगदान बेहद महत्वपूर्ण रहा है।

श्रीलंका के खिलाफ चल रहे मैच में, जडेजा ने महज 228 गेंदों में नाबाद 175 रन बनाए थे। जड्डू भारत के लिए सर्वोच्च स्कोरर थे और ऐसा कभी नहीं लगा कि बेहद धीमा विकेट उनके लिए किसी प्रकार की समस्या पैदा कर रहा हो।

जडेजा को लेकर एमएस धोनी का पुराना बयान वायरल

टीम इंडिया बीते कुछ वर्षों में ऑल राउंडर की अनियमित उपस्थिति से परेशान रही है। तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या चोट के कारण फॉर्म से जूझ रहे हैं। लेकिन, रवींद्र जडेजा की उपस्थिति ने उनकी कमी कभी महसूस नहीं होने दी है।

गौरतलब है कि, साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जड्डू ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। वह सीरीज भारत के अनुकूल नहीं रही, लेकिन जडेजा का प्रदर्शन अच्छा रहा था। और, अब एक बार फिर जडेजा ने अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए रिकॉर्ड सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया है। जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी का पुराना कोट वायरल हो गया है।

दरअसल, साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ हुए नागपुर टेस्ट बनाम के बाद, महेंद्र सिंह धोनी ने फ्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हम किसी दिन टेस्ट क्रिकेट में जडेजा का असली मूल्य देखेंगे।  इसमें कुछ समय लग सकता है। लेकिन, यह होना तय है। जडेजा के करियर का दूसरा पड़ाव एक बेहतरीन टेस्ट ऑल राउंडर का होगा।

एमएस धोनी ने कहा था कि, “रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए एक उपयोगी ऑलराउंडर हो सकते हैं। हमें इंतजार करना चाहिए और उन्हें अपनी बल्लेबाजी कौशल विकसित करने का मौका देना चाहिए। वह टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे।”

ज्ञात हो कि, लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में जडेजा को बल्लेबाजी क्रम में पहले ही प्रमोट किया जा चुका है। और अब जडेजा जैसे फॉर्म में हैं उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि टेस्ट क्रिकेट में भी वह जल्द ही टॉप 5 में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। गत गर्ष हुई इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी रवींद्र जडेजा को प्रमोट किया गया था। लेकिन, अब उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए बैटिंग आर्डर में निश्चित बदलाव तय माना जा रहा है।

Advertisement

Leave a Comment