‘रन मशीन’ सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने मचाया तहलका, 274 गेंदों पर खेली ऐतिहासिक पारी – The Focus Hindi

‘रन मशीन’ सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने मचाया तहलका, 274 गेंदों पर खेली ऐतिहासिक पारी

कर्नल सीके नायडू घरेलू टूर्नामेंट के दौरान भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने विस्‍फोटक पारी खेलकर सभी का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया. पहले दिन के खेल के दौरान मुंबई के बल्‍लेबाज मुशीर खान ने नाबाद 159 रन ठोक दिए. इस दौरान उन्‍होंने 274 गेंदों का सामना किया. मणिपुर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुशीर ने 58 की स्‍ट्राइकरेट से रन बनाते हुए 18 चौके और एक छक्‍का लगाया. दिन का खेल खत्‍म होने तक मुंबई की टीम ने निर्धारित 90 ओवरों में बल्‍लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 293 रन बना लिए हैं.

बीते आईपीएल सीजन तक पंजाब किंग्‍स का हिस्‍सा सरफराज खान आईपीएल 2022 के दौरान दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. दिल्‍ली फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें 20 लाख के बेस प्राइज पर टीम के साथ जोड़ा है.

मुशीर ने उठाई रन बनाने की जिम्‍मेदारी
सरफराज के भाई मुशीर खान सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले में बतौर सलामी बल्‍लेबाज मैदान में आए. उन्‍होंने दूसरे विकेट के लिए अरमान जाफर के साथ मिलकर 162 रन की साझेदारी बनाई. दूसरे छोर से विकेट गिरने के बावजूद भी मुशीर नहीं रुके. उन्‍होंने तीसरे विकेट के लिए हार्दिक जितेंद्र के साथ मिलकर 50 रन जोड़े. दिन का खेल खत्‍म होने तक मशीर ने सुवेद पार्कर के साथ मिलकर 76 रन की साझेदारी बना ली है.

मैच में अरमान जाफर 88 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक 19 रन का ही योगदान दे पाए. इससे पहले रूद्रा धांडे ने चार रन बनाए. मुशीर खान का इस वक्‍त साथ निभा रहे सुवेद पार्कर 21 रन बनाकर खेल रहे हैं

Leave a Comment