रणजी के रणबांकुरेः दो धुरंधर जो जल्द ही बन सकते हैं टीम इंडिया का हिस्सा - The Focus Hindi

रणजी के रणबांकुरेः दो धुरंधर जो जल्द ही बन सकते हैं टीम इंडिया का हिस्सा

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

रणजी ट्रॉफी 2022 का समापन हो चुका है, मध्यप्रदेश की खिताबी जीत के साथ 2 साल बाद लौटे भारत के इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट ने कई यादगार प्रदर्शन देखें गए हैं. 26 जून को आदित्य श्रीवास्तव की अगुवाई में एमपी ने 23 साल बाद फाइनल में अपनी जगह बनाकर सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई को मात देकर अपना पहला खिताब हासिल किया है.

Advertisement

कोरोना के चलते 2 चरणों में सम्पन्न हुए इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन में उतार चढ़ाव देखे गए थे. लेकिन इस बीच 3 खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्होंने लगातार अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखा और अब वे जल्द ही टीम इंडिया का हिस्सा बनने के लिए अपनी दावेदारी भी पेश कर रहे हैं.

सरफराज खान
मुंबई की ओर खेलने वाले सरफराज खान ने Ranji Trophy 2022 में टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे यादगार परफॉरमेंस दी है. खान के बल्ले से इस सीजन रनों ने रुकने का नाम नहीं लिया. फाइनल मुकाबले में भी इस खिलाड़ी ने शतक जड़कर बड़े मैचों में प्रदर्शन करने का अपना दमखम दिखाया है.

अतरंगी शॉट्स खेलने के लिए पहचाने जाने वाले सरफराज खान इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है, उन्होंने 122 के अविश्वसनीय औसत के साथ 982 रन बनाए हैं. जिसमें 1 दोहरा शतक, 4 शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां शामिल है. इस लाजवाब प्रदर्शन के बाद सरफराज खान अब टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं.

शम्स मुलानी
शम्स मुलानी मुंबई की ओर से खेलने वाले स्पिन गेंदबाज है, इस साल उन्होंने अपनी फिरकी के दम पर बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है. वे Ranji Trophy 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज तो है ही साथ ही उन्होंने एक पारी में 7 विकेट लेने का अद्भुत कारनामा भी कर दिखाया है.

इसके अलावा मुलानी ने एक मैच में 11 विकेट भी हासिल किए थे. 6 बार 5 विकेट हॉल लेने वाले इस खिलाड़ी को जल्द ही टीम इंडिया की ओर से बुलावा आ सकता है. शम्स मुलानी के कुल विकटों की बात करें तो उन्हने 6 मैचों की 11 पारियों में कुल 45 विकेट अपने खाते में जोड़े हैं. भारतीय सिलेक्टरों की नजर उनके प्रदर्शन पर जरूर रही होगी.

Advertisement

Leave a Comment