Advertisement

खिलाड़ी अपने खेल प्रदर्शन को लेकर दुनियाभर में नाम कमाते हैं. लेकिन कई बार इनका गलत हर’कतों की वजह से भी चर्चा में आ जाता है.

Advertisement

आज हम कुछ ऐसे क्रिकेटर्स की बात कर रहे हैं जिन्होने क्रिकेटर के मैदान पर खूब नाम कमाया लेकिन गलत हरकतों की वजह से इन्हे जेल भी जाना पड़ा. इस लिस्ट में कई भारतीय क्रिकेटर्स भी शामिल हैं.

1. नवजोत सिंह सिद्धू
पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू कमेंटेटर और पॉलीटिशियन के तौर पर भी पहचाने जाते हैं. सिद्धू एक बार जे’ल की हवा खा चुके हैं. उन्होने कथित तौर पर गुरूनाम नामक एक व्यक्ति के साथ मा’रपी’ट कर दी थी जिसके बाद उसकी उसकी मौ’त हो गई. इसके बाद सिद्धू को गैर इरादतन ह’त्या’ के आरोप में जे’ल जाना पड़ा.

2. मखाया नितिनी
साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज नितिनी पर 1998 में एक 21 साल की लड़की से रे’प करने का आरोप लगा. हांलकी कोर्ट में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. जिसके बाद वह 6 साल की जे’ल से बच गए.
3. शेर्न वार्न
दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शेर्न वार्न को अफ्रीका की एक तलाकशुदा महिला को अ’श्ली’ल मैसेज भेजने के आरोप में जे’ल की हवा खानी पड़ी. हांलकी कानूनी सलाह लेकर वह बच निकले.

4. वसीम अकरम
स्विंग के सुल्तान कहे जाने वाले वसीम अकरम और उनके दो साथियों को ग्रेनाडा में दो लड़कियों से ड्र’ग्स लेने के आरोप में पकड़ा गया था.

5. विनोद कांबली
साल 2015 के में विनोद काम्बली को नौकरानी के साथ मा’रपी’ट के आरोप में जे’ल जाना पड़ा था. खबरों के अनुसार सैलरी की मांग पर कांबली और उनकी पत्नी ने नौकरानी साथ मा’रपी’ट की. जिसके बाद नौकरानी ने दोनों के खिलाफ शिकायत की और पति-पत्नी दोनों को गि’रफ्ता’र कर लिया गया.

6. अमित मिश्रा
फिरकी गेंदबाज अमित मिश्रा को भी इस लिस्ट में हैं. एक अखबार के हवाले से आई खबर के मुताबिक उन्होंने पिछले साल अपनी एक फ्रेंड पर कथित तौर पर केतली फेंक दी थी.बताया जाता है कि उस वक्त मिश्रा बेंगलुरु के एक कंडीशनिंग कैंप में रुके हुए थे. इसके बाद उन्हें गि’रफ्ता’र कर लिया लेकिन वो बेल पर रिहा हो गए.

7. एस श्रीसंथ
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाद एस श्रीशांत को 2013 में स्पॉट फि’क्सिंग मामले में गिरफ्तार किया था. इस घटना के बाद उनपर आजीवन प्रति’बंध लगाकर छोड़ दिया गया. श्रीशांत की इस हरकत से पूरा देश सकते में आ गया था.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *