Advertisement

एक खूबसूरत महिला एक इंद्रधनुष की तरह होती है जिसमें सभी प्रकार के रंग शामिल होते हैं जो हर किसी के लिए काफी आकर्षक होते हैं।

Advertisement

सौंदर्य महिलाओं को आत्मविश्वास, आत्म-विश्वास, विश्वास और सम्मान देता है। यह आपके लिए कहीं से भी चमत्कार पैदा कर सकता है। तो अब हम जानते है, दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत ACTRESS के बारे में इस आर्टिकल में।

Alexandra Daddario on Producing 'Can You Keep a Secret?' – The Hollywood Reporter

#1. ALEXANDRA DADDARIO (एलेक्जेंड्रा डडारियो) – एलेक्जेंड्रा एना डेडारियो का जन्म 16 मार्च 1986 को हुआ था और यह एक अमेरिकी अभिनेत्री हैं। यह सैन एंड्रियास, बेवाच, ट्रू डिटेक्टिव और द अमेरिकन हॉरर स्टोरी जैसी फिल्मो में अभिनय कर चुकी है जो 2010 में रिलीज हुई फिल्मों में फेमस थी । साथ में वह पर्सी जैक्सन फिल्म श्रृंखला, ब्लेक गेंस इन सैन एंड्रियास (2015), समर क्विन इन बेवॉच (2017), एम्मा कोरिगन इन कैन यू सीक्रेट में खेलने के लिए जाने जाते हैं.

और एलेक्सिस बटलर इन वी समन द डार्कनेस (दोनों 2019)। उसने टेक्सास चैन्सॉव 3 डी और हॉल पास की फिल्मों में भी अभिनय किया है। और इन्होने 16 साल की उम्र से ही टेलीविजन में अभिनय में अपना करियर की शुरुआत की थी।

#2. DEEPIKA PADUKONE दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और निर्माता हैं। यह फिल्म ओम शांति ओम के ठीक बाद से बॉलीवुड में प्रसिद्ध हुईं थी। और आज के समय में भारत में सबसे अधिक भुगतान वाली अभिनेत्रियों में से एक है इन्होने अपने अभी तक के फ़िल्मी कर्रिएर में तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार हासील किये हैं। और यह देश की सबसे लोकप्रिय हस्तियों की सूची में भी शामिल हैं। और टाइम मैगज़ीन ने 2018 में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूचि में इनका नाम दिया था । इनके जीवन में कई सारी और बड़े बजट वाली बॉक्स ऑफिस ब्लॉबस्टर फिल्मो में अपना अभिनय का परचम लहरा चुकी है और साथ ही कई हॉलीवुड की फिल्मो में भी अभिनय कर चुकी है और इनकी काफी ज्यादा फिल्मे लोगो को पसंद भी आयी है। और भारतीय सिनेमा में विभिन्न शैलियों में उनके शानदार अभिनय के लिए इनकी प्रशंसा भी की जाती है।

3. MARGOT ROBBIE मार्गोट रोबी

BEAUTIFUL ACTRESSES IN THE WORLD की सूचि में अब मार्गोट एलिसे रॉबी आती है और यह एक ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं। इन्हे 2017 में, टाइम पत्रिका ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक बताया था। और 2019 में उन्हें दुनिया की सबसे अधिक कमाई वाली अभिनेत्रियों में स्थान दिया गया।

ऑस्ट्रेलियन ब्यूटी को फिल्म सुसाइड स्क्वाड में उनके बेदाग प्रदर्शन के लिए भी जाना जाता है। यह टोनी, द वुल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट, वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड, सुसाइड स्क्वाड, फोकस, पैन एम जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया है। 016 की शीर्ष कमाई वाली फिल्मों में से एक प्रमुख भूमिका के साथ, सुसाइड स्क्वाड, रॉबी अब हॉलीवुड में अभिनेत्रियों के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा में है। रोबी ने 2014 में अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी लकी चैप एंटरटेनमेंट की भी स्थापना की।

4. EMMA STONE एमा स्टोन

एमा स्टोन एक अमेरिकी अभिनेत्री है, जिन्होंने काम उम्र में ही अपने अभिनय की शुरुआत कर दी थी। और फोर्ब्स सेलिब्रिटी की सूचि 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूचि में भी अपनी जगह बना ली थी। और सन 2007 की सुपरबैड में बड़े पर्दे पर आने के बाद से स्टोन हॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक बन गई थी। सन 2011 में उसने वर्ष की सबसे लाभदायक फिल्मों में से एक, द हेल्प को चालू करने में मदद की।

और 2012 में उसने द अमेजिंग स्पाइडर मैन में बड़े बजट की फिल्म में अभिनय किया और जिसकी बदौलत इन्हे इनके जीवन में और अधिकतम पहचान दिलाई और इसलिए यह दुनिया की खूबसूरत ACTRESS है।

5. URASSAYA SPERBUND उरसाया सपरबंद

BEAUTIFUL ACTRESSES IN THE WORLD अब थाईलैंड की मशहूर ACTRESSES URASSAYA SPERBUND का नाम आता है। इनका जन्म 18 मार्च 1993 को थाईलैंड के पटाया शहर में हुआ था। और द क्राउन प्रिंसेस, नेउंग नई सुंग, आदि उर्सया स्पर्बंड, जैसी फिल्मों के बाद वह प्रसिद्धि के लिए बढ़ीं उन्हें आधा- नॉर्वेजियन और आधा थाई कहा जाता है। इन्हे शौक से यया कहा जाता है।

उन्हें लुई वुइटन की उपाधि प्राप्त करने वाले पहले दोस्त के रूप में भी जाना जाता है। यूएस वोग पत्रिका ने भी उसे चित्रित किया। उरसाया अभी भी थाई उद्योग में एक प्रतिष्ठित और पसंदीदा अभिनेत्री के रूप में बनी हुई है। उनके अभिनय और सह-कलाकार नडेच कुगिमिया के साथ उनकी जोड़ी ने देश भर के कई प्रशंसकों के दिलों पर कब्जा कर लिया, जिन्हें इस पीढ़ी का सबसे लोकप्रिय “कू जिन” का ब्रांड बनाया गया।

6. JIN-AH IM जिन-आह-इम

जिन आह इम का जन्म 14 सितंबर 1991 को हुआ था। और जिन्हें पेशेवर रूप से नाना के नाम से भी जाना जाता है, यह एक दक्षिण कोरियाई गायक, अभिनेत्री और मॉडल हैं, इस कोरियाई सुंदरी ने किलिंग इट, गुट लाहर – द गुड वाइफ जैसी फिल्मों में अभिनय करने के बाद प्रसिद्धि पाई। वह कोरिया में एक बैंड का सदस्य भी है जिसे ऑरेंज कारमेल और आफ्टर स्कूल कहा जाता है। वह उत्तर कोरिया में पैदा हुई और पली बढ़ी।

इस खूबसूरत अभिनेत्री ने अपने करियर के बारे में अपने सोशल मीडिया हैंडल पर सभी पोस्ट किए हैं। नाना को वैश्विक पहचान मिली जब उन्होंने 2013 के 100 सबसे सुंदर चेहरे की स्वतंत्र आलोचकों की सूची में दूसरा स्थान हासिल किया। वह 2014 में प्रथम स्थान पर पहुंच गई, और 2015 में फिर से प्रथम स्थान पर रही।

7.CHARLIZE THERON चार्लीज़ थेरॉन

चार्लीज़ थेरॉन एक हॉलीवुड फिल्मों में एक प्रमुख और एक नकारात्मक अभिनेत्री के रूप में अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। और साथ में यह कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता भी हैं, जिसमें एक अकादमी पुरस्कार, एक गोल्डन ग्लोब अवार्ड, एक अमेरिकन सिनेमेटेक अवार्ड और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए सिल्वर बियर शामिल हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बहुत कम उम्र में की थी। वह दक्षिण अफ्रीका में ट्रांसवाल प्रांत में पैदा हुई और पली बढ़ी।

उन्होंने कईबड़े बजट की फिल्मों में अभिनय किया है, जो दर्शकों को खूब पसंद भी आई थी । जैसे द फेट ऑफ द फ्यूरियस, स्नो व्हाइट और द हंट्समैन। उन्होंने खुद को लॉन्ग शॉट और बर्निंग ग्राउंड में दूसरों के बीच अभिनीत फिल्में भी बनाई हैं। और टाइम पत्रिका ने 2016 में उसे दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक बताया और वह 2019 तक दुनिया की सबसे अधिक कमाई वाली अभिनेत्रियों में से एक है।

Scarlett Johansson | Biography, Films, & Facts | Britannica8.SCARLETT JOHANSSON स्कारलेट जोहानसन

स्कारलेट जोहानसन का जन्म 22 नवंबर, 1984 और यह एक अमेरिकी अभिनेत्री और गायिका है। ज्यादातर लोगों ने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स से ब्लैक विडो का लुक पसंद किया। और यह 2018 के बाद से दुनिया की सबसे अधिक कमाई वाली अभिनेत्री, उन्होंने फोर्ब्स सेलिब्रिटी 100 में कई बार इनका नाम दर्ज किया गया हैं।

इनकी फिल्मों ने दुनिया भर में $ 14.3 बिलियन से अधिक की कमाई की है, जोहानसन को सभी समय का नौवां सबसे अधिक कमाई करने वाला बॉक्स ऑफिस स्टार बना दिया है। वह टोनी अवार्ड और बाफ्टा अवार्ड सहित कई प्रशंसाओं की प्राप्तकर्ता हैं, साथ ही दो अकादमी पुरस्कार और पांच गोल्डन ग्लोब अवार्ड के लिए नामांकन भी प्राप्त करती हैं।

9.Dakota Johnson डकोटा जॉनसन

डकोटा मेय जॉनसन का जन्म 4 अक्टूबर, 1989 में हुआ था और यह एक अमेरिकी अभिनेत्री और मॉडल है। प्यारा और मीठा डकोटा जॉनसन का पर्यायवाची है। और जॉनसन को 12 साल की उम्र में मॉडलिंग में दिलचस्पी हो गईजो फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे में अपनी भूमिका के लिए दिनों के भीतर प्रसिद्ध हुआ। अब यह तेजस्वी अभिनेत्री फिफ्टी शेड्स डार्कर नाम की अगली कड़ी तक पहुंच गई है, जो 10 फरवरी को रिलीज हुई है और वहां कुछ व्यवसाय कर रही है। 27 साल की कम उम्र में अभिनेत्रियां काफी प्रसिद्ध हो गई हैं।

10.VANESSA HESSLER वैनेसा हेस्सलेर

दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत ACTRESS की सूचि में अब वैनेसा हेस्सलेर का नाम है जो सच में एक BEAUTIFUL ACTRESS की हकदार भी है। इनका जन्म 21 जनवरी 1988 को हुआ था। हेस्सलेर रोम में 8 साल की उम्र तक रहती थी, फिर अपने पिता के जन्मस्थान वाशिंगटन, डीसी में चली गई।

वह ली मिल ई यूने नॉट, ओलिंपिक खेलों में एस्टेरिक्स और ला इगिला डेल कैपिटानो जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के बाद प्रसिद्धि के लिए बढ़ीं। वह वर्ष 2006 में असाधारण रूप से सुंदर होने के लिए शीर्ष 99 सबसे वांछनीय महिलाओं में भी सूचीबद्ध थी। वैनेसा ने जियाननी से शादी की और 14 नवंबर 2015 को कैटरिना नाम की एक बेटी थी। 32 वर्षीय अभिनेत्री इटली की मूल निवासी हैं।

#11. KELLY BROOK केली ब्रुक

केली ब्रुक एक इंग्लिश मॉडल, अभिनेत्री और सोशलाइट हैं. केली ब्रुक का पूरा नाम केली ऍन पार्सन्स है. केली ब्रुक का जन्म 23 नवम्बर 1979 को इंग्लैंड के केंट स्थित रॉचेस्टर में हुआ था.

ग्राजिया पत्रिका के लिए 5,000 से अधिक महिलाओं के द्वारा एक सर्वेक्षण किया गया जिसमें ब्रुक के फिगर को सबसे अच्छा माना गया.
इस सर्वे में लोगों से जो सवाल पूछा गया था उसमें किसी स्त्री की हाइट, उसके बाल, उसका वजन, चेहरे का आकार और कूल्‍हों का आकार शामिल था.

Source.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *