Advertisement

ऐसा अक्सर देखा जाता है कि बॉलीवुड में साथ काम करते करते या तो हीरो ही’रो’इ’न शादी कर क’पल्स बन जाते हैं या फिर किसी भी तरह से रिश्तेदार बन जाते हैं। फिल्मों में काम करने के दौरान ऐसा आमतौर पर होता हैं जब एक्टर और एक्ट्रेस के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग बन जाती है। हमारे बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने फिल्मों में एक साथ काम किया मगर बाद में उनके बीच किसी भी तरह का रिश्ता बन जाता हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में जिनके बीच रील लाइफ के साथ साथ रियल लाइफ में अच्छी बॉन्डिंग और रिश्ते बन चुके हैं।

Advertisement

अशोक कुमार और मधुबाला
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अशोक कुमार और मधुबाला का हैं जिन्होंने फ़िल्म ‘हावड़ा ब्रिज’ में साथ काम भी किया और लोगों को उनकी रोमांटिक जोड़ी खूब पसंद भी आई। दर्शकों को ऐसा लगने लगा कि अशोक और मधुबाला की जोड़ी बेस्ट हैं मगर बाद में मधुबाला ने एक्टर अशोक कुमार के भाई से शादी कर ली थी और उनकी भाभी बन गईं थी।

अनिल कपूर और श्रीदेवी
इस लिस्ट में अगला उनका नाम हैं जिनकी जोड़ी को एक समय पर लोग खूब पसंद करते थे। दोनो की केमिस्ट्री इतनी जबरदस्त थी कि पर्दे पर आते ही मूवी हिट हो जाया करती थी। मगर किसे पता था कि श्री देवी अनिल कपूर की भाभी बन जाएंगी। लाडला’, ‘मिस्टर इंडिया’ और ‘लम्हे’ जैसी हिट फिल्मों में और इसके अलावा कुल 14 फिल्मों में बतौर जोड़ी काम करने वाले अनिल कपूर और श्री देवी रिश्ते में देवर भाभी लगते हैं। श्री देवी ने अनिल कपूर के बड़े भाई प्रोड्यूसर और निर्देशक बौनी कपूर से ब्या’ह रचाया था। अनिल कपूर के श्रीदेवी के साथ कुछ ऐसे सीन रहे जिनमें रोमांस की सारी हदें पार हुई.

रणधीर कपूर और नीतू कपूर
इस लिस्ट में अगला नाम रणधीर कपूर और नीतू कपूर का हैं। इन दोनों एक्टर और एक्ट्रेस ने साथ में करीब पांच फिल्में की और दोनों की बॉन्डिंग भी काफी बढ़िया थी। मगर बाद में वह हुआ जो किसी ने सोचा भी नही था। एक्ट्रेस नीतू कपूर ने बॉलीवुड के चॉक्लेट बॉय ऋषि कपूर से शादी कर ली और सभी को चौंका दिया था।

अजय देवगन और रानी मुखर्जी
बॉलीवुड के सिं’घ’म अजय देवगन और मर्दानी रानी मुखर्जी ने एक साथ केवल दो फिल्मों में काम किया है लेकिन उन दो फिल्मों में दोनो की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि रानी मुखर्जी अजय देवगन के रिश्ते में उनकी साली लगती हैं। जी हां, दरअसल काजोल और रानी दोनो कजिन हैं और इसी कारण अजय और रानी के बीच जी’जा साली का रिश्ता हैं।

सैफ अली खान और करिश्मा कपूर
“हम साथ साथ हैं” फ़िल्म तो सभी को याद होगी और इस फ़िल्म में विनोद और संजना भी सबको याद ही होंगे। इस फ़िल्म में अपनी जबरदस्त केमिस्ट्री और रो’मां’स से सबका दिल जीतने वाले एक्टर सैफ अली खान और एक्ट्रेस करिश्मा कपूर रिश्ते में जी’जा साली लगते हैं। इस फ़िल्म के रिलीज के बाद कभी किसी ने सोचा नही होगा कि दोनों के बीच कभी ऐसा रिश्ता भी होगा। आपको बतादें कि सैफ अली खान ने एक्ट्रेस करीना कपूर से पूरे रीति रिवाज के शादी की थी और दोनों के दो बेटे भी हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *