युवराज का 13 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर, हार्दिक पांड्या ने रचा इतिहास - The Focus Hindi

युवराज का 13 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर, हार्दिक पांड्या ने रचा इतिहास

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

गुरुवार को एजबेस्टन में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत ने 50 रन से हरा दिया. भारत की इस जीत के हीरो हार्दिक पांड्या रहे. जिन्होने अपने ऑलराउंड खेल से इतिहास रच दिया.हार्दिक ने बल्लेबाजी में अर्धशतक जड़ने के बाद गेंदबाजी में भी चार विकेट झटके.वह पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने एक टी-20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जड़ने के बाद गेंदबाजी में चार विकेट भी लिए हैं.

Advertisement

भारतीय टीम के लिए टॉप स्कोरर रहे हार्दिक ने 33 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन की धमाकेदार पारी खेली.इसके बाद गेंदबाजी में धमाल मचाते हुए जेसन रॉय (4), डेविड मलान (21), लियाम लिविंगस्टोन (0) और सैम कुरेन (4) को अपना शिकार बनाया.

एक टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारत के लिए बेस्ट ऑलराउंड प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड इससे पहले युवराज सिंह के नाम था.युवराज ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए मैच में नाबाद 60 रन की पारी खेलने के साथ-साथ गेंदबाजी में 23 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

मुकाबले की बात की जाए तो भारत ने इंग्लैंड को 50 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए.इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवरों में 148 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. पांड्या को उनके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Advertisement

Leave a Comment