मो सिराज ने फेंकी सबसे तेज गेंद, शमी ने की घातक गेंदबाजी, देखें IPL 2021 के ऐसे 7 सबसे खतरनाक रिकॉर्ड – The Focus Hindi

मो सिराज ने फेंकी सबसे तेज गेंद, शमी ने की घातक गेंदबाजी, देखें IPL 2021 के ऐसे 7 सबसे खतरनाक रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन को’रो’ना वा’य’र’स की वजह से बीच में ही रोकना पड़ा।

इन मुकाबलों के बाद कुछ रिकॉर्ड बने हैं जो इस सीजन में आगे जाकर टूट सकते हैं। पहले खेले गये कुछ मैच खत्म होने के बाद हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे रिकॉर्ड के बारे में जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी से जुड़े हैं। आइए एक नजर डालते हैं इन पर-

1- सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की तरफ नजर डालें तो यहां दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर टॉप पर हैं। शिखर धवन ने 92 रन की सबसे बड़ी पारी के साथ कुल 380 रन बनाए हैं।

2- एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पहले 14 मैच के बाद आरसीबी के एबी डिविलियर्स के नाम रहे। कोलकाता के खिलाफ उन्होंने 20 रन बनाए थे।

3- सबसे ज्यादा छक्के लागने वाले बल्लेबाजों में मैच के बाद पंजाब के के एल राहुल हैं। उन्होंने कुल 16 छक्के लगाए हैं लेकिन एक पारी में 7 छक्के लगाकर संजू सैमसन पहले स्थान पर हैं।

IPL 2021: Moahmmed Siraj is more skilful than Jasprit Bumrah, says Ashish Nehra - Sports News

4- इस सीजन में सबसे लंबा छक्का लगाने के मामले में मुंबई के कीरोन पोलार्ड सबसे उपर हैं। उन्होंने 105 मीटर का छक्का लगाया है जो दूसरे स्थान पर काबिज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल से 5 मीटर ज्यादा लंबा है। तीसरे स्थान पर 99 मीटर का छक्का लगाने वाले मुंबई के सूर्यकुमार यादव का नाम है।

5- सबसे ज्यादा डॉट बॉल डालने के मामले में पहले स्थगित होने से पहले खेले गये मैच के बाद पंजाब के मो शमी सबसे आगे हैं। अब तक उन्होंने 76 डॉट बॉल डाले हैं।

6- आईपीएल 2021 में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के मो सिराज के नाम है जबकि कमिंस लिस्ट में दुसरे पायदान पर हैं।

7- एक मैच के दौरान सबसे ज्यादा एक्सट्रा रन देने का शर्मनाक रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के नाम है। 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम ने कुल 14 अतिरिक्त रन दिए थे।

Leave a Comment