मोहम्मद सिराज ने बरपाया कहर, 13 गेदों में झटके 3 विकेट, न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की कर दी हवा टाइट - The Focus Hindi

मोहम्मद सिराज ने बरपाया कहर, 13 गेदों में झटके 3 विकेट, न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की कर दी हवा टाइट

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। जहां पहली पारी में टीम इंडिया 325 रनों पर सिमट गई। लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने इतिहास रचते हुए पारी के सभी 10 विकेट अपने नाम किए। पहली पारी में NZ का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 27 रन है।

Advertisement

पहली पारी में NZ की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद सिराज ने विल यंग (4) को कैप्टन कोहली के हाथों कैच आउट कराया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने टॉम लाथम (10) का विकेट हासिल किया। सिराज यहीं नहीं रुके और अपने अगले ही ओवर में रॉस टेलर (1) को क्लीन बोल्ड कर दिया। ये तीनों विकेट युवा तेज गेंदबाज ने सिर्फ 13 गेंदों के अंदर हासिल की।

NZ की पारी का चौथा विकेट अक्षर पटेल ने डेरिल मिचेल (8) को LBW आउट कर हासिल किया।

मयंक के विकेट के बाद एजाज ने अक्षर पटेल (52) को LBW आउट किया। अक्षर को अंपायर ने नॉटआउट दिया था, लेकिन न्यूजीलैंड ने रिव्यू लिया और उसमें नजर आया कि गेंद स्टंप की लाइन को हिट कर रही थी। एजाज की ये 8वीं विकेट रही। अपने अगले ही ओवर में एजाज पटेल ने जयंत यादव (12) और मोहम्मद सिराज (4) को आउट कर अपने 10 विकेट पूरे कर इतिहास रच दिया। एजाज इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज जिम लेकर (1956) और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले (1999) के बाद एक पारी के सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के सिर्फ तीसरे बॉलर बने।

Advertisement

Leave a Comment