मोहम्मद सिराज नहीं ये खिलाड़ी था जसप्रीत बुमराह की जगह खेलने का अधिकारी, चयनकर्ताओं ने की नाइंसाफी, भड़का दिग्गज भारतीय खिलाड़ी – The Focus Hindi

मोहम्मद सिराज नहीं ये खिलाड़ी था जसप्रीत बुमराह की जगह खेलने का अधिकारी, चयनकर्ताओं ने की नाइंसाफी, भड़का दिग्गज भारतीय खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने के बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह टीम में मोहम्मद सिराज ( Mohammad Siraj) को स्थान दिया गया है, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर और खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) ने इस फैसले पर सहमति नहीं जाहिर की है। सबा करीम ने कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah) की जगह टीम इंडिया को इस खिलाड़ी को जगह देनी चाहिए थे।

पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने कह दी ये बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व सेलेक्टर रह चुके सबा करीम (Saba Karim) ने ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ शो के दौरान बातचीत में कहा

“जसप्रीत बुमराह एक अनोखे गेंदबाज हैं। टी20 प्रारूप में आपको ऐसे गेंदबाज की तलाश रहती है जो नई गेंद से विकेट निकाले और फिर डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकें। जसप्रीत बुमराह ऐसा कर सकते हैं और हालिया वर्षों में राष्ट्रीय टीम के नेतृत्व समूह का भी हिस्सा रहे हैं। इसलिए उनका T20 World Cup की टीम में ना होना भारत के लिए बड़ा झटका हो सकता है”।

इस खिलाड़ी को बताया बेहतर

सबा करीम ने अपनी राय पेश करते हुए कहा

“मैं शमी के साथ जाऊंगा क्योंकि वह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो मौका मिलने पर हमेशा भारत के लिए अच्छा करते हैं। साथ ही आपको कोई ऐसा अनुभवी गेंदबाज चाहिए जो शुरूआत में विकेट निकालकर दें। भारत को पावरप्ले में विकेट लेने वाले गेंदबाज की तलाश है और शमी यह कार्य पूरा कर सकते हैं”।

बुमराह की जगह सिराज हुए टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी रह गए दो मैचों के लिए मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम का हिस्सा बनाया है। वहीं दूसरी तरफ मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने पिछले साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने प्रदर्शन से निराश किया था। जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच मौका नहीं दिया है।

हालांकि आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के स्टैंड बाई खिलाड़ियों मोहम्मद शमी का नाम शामिल है। साथ ही वो मजसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे आगे भी माने जा रहें हैं।

Leave a Comment