मोहम्मद शमी-बुमराह ने रचा इतिहास, टूट गया विश्व रिकॉर्ड, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कायम की बादशाहत - The Focus Hindi

मोहम्मद शमी-बुमराह ने रचा इतिहास, टूट गया विश्व रिकॉर्ड, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कायम की बादशाहत

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

शमी-बुमराह की जोड़ी ने एक बार फिर कमाल की गेंदबाजी की. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गयी है. टीम के दोनों प्रमुख तेज गेंदबाजों ने 5 विकेट चटकाए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को श्रीलंका ने पहली पारी में 252 रनों पर समेट दिया.

Advertisement

252 रनों के स्कोर में अकेले श्रेयस अय्यर ने 92 रनों का योगदान दिया. जवाब में श्रीलंका ने पहले दिन स्टंप्स तक 86 रनों पर 6 विकेट खो दिए हैं. जिसमें से 3 विकेट जसप्रीत बुमराह ने जबकि 2 विकेट शमी ने हासिल किये.

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-2023 में नंबर 1 गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह

3 विकेट चटकाते ही बुमराह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के नंबर 1 गेंदबाज भी बन गए. वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 में शमी भारत की तरफ से दुसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने गेंदबाज बन गये हैं. दूसरे टेस्ट के पहले दिन जसप्रीत बुमराह ने 7 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-2023 में शमी का धमाल

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में अब बुमराह के 35 विकेट हो गये हैं. इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन32 विकेट के साथ लिस्ट में नंबर दो पर हैं. वहीं मोहम्मद शमी भी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में धमाल कर रहे हैं. शमी के खाते में अब 8 टेस्ट की 14 इनिंग में 30 विकेट हो गए हैं.

Advertisement

Leave a Comment