मोहम्मद शमी ने रचा नया इतिहास, बन गए IPL के सबसे खतरनाक गेंदबाज, तोड़ा सिराज का अनूठा रिकॉर्ड – The Focus Hindi

मोहम्मद शमी ने रचा नया इतिहास, बन गए IPL के सबसे खतरनाक गेंदबाज, तोड़ा सिराज का अनूठा रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के साथ रविवार की शाम खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज की. अब दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों में से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ अंक तालिका में नंबर-1 स्थान पर पहुंच चुकी है. टेबल टॉप कर रही चेन्नई की टीम अब 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक आई है.पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा था. दिल्ली की टीम ने शिखर धवन के नाबाद 69 रनों की पारी की बदौलत इस लक्ष्य को 17.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. पंजाब किंग्स को शीर्ष क्रम में राहुल की कमी खली हालांकि कप्तान मयंक अग्रवाल ने नाबाद 99 रन बनाकर स्कोर 160 रन के पार पहुंचाया.167 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ (39) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 63 रन जोड़े. पृथ्वी को हरप्रीत बराड़ ने बोल्ड किया और इसके बाद उतरे स्टीव स्मिथ (24) ने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े.

शिखर धवन ने आईपीएल के मौजूदा सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया. धवन 47 गेंद पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे. 6 चौके और 2 छक्के लगाए. कप्तान ऋषभ पंत 14 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर आउट हुए. शिमरोन हेटमायर 4 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

पंजाब के मोहम्मद शमी ने इस मैच में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया लेकिन फिर भी वह एक रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहे. दरअसल, शमी आईपीएल 2021 में सिराज को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा डॉट गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गये हैं. सिराज ने आईपीएल 2021 में 8 मैचों में 74 डॉट गेंद जबकि शमी ने 8 मैचों में 76 डॉट गें फेंकी हैं.

Leave a Comment