मोहम्मद अजहरुद्दीन की पहली बीवी नौशीन की तस्वीरें हुई वायरल, तलाक की बड़ी वजह आई सामने ! - The Focus Hindi

मोहम्मद अजहरुद्दीन की पहली बीवी नौशीन की तस्वीरें हुई वायरल, तलाक की बड़ी वजह आई सामने !

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने क्रिकेट के साथ-साथ विवादों में भी काफी नाम कमाया|

Advertisement

भारतीय टीम के दूसरे सबसे सफल वनडे कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की पर्सनल लाइफ बड़ी उथल-पुथल भरी रही है। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने दो-दो शादियां कीं और दोनों ही बार उनका डिवोर्स भी हो गया।

अजहर (Mohammad Azharuddin) की पहली शादी साल 1987 में नौशीन खान के साथ हुई थी। नौशीन से मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) के दो बेटे हुए। मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की नौशीन से ये शादी करीब 9 साल चली।

अजहरुद्दीन की ऑनस्क्रीन 'पत्नी' प्राची देसाई मिली पहली पत्नी नौरीन से तो  क्या है उनकी राय! - PostDekho.Com | पोस्टदेखो.कॉमबॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के अजहर (Mohammad Azharuddin) की जिंदगी में आने के बाद अजहर ने अपनी पहली पत्नी नौशीन को 1996 में डिवोर्स दे दिया। नौरीन से तलाक के बाद अजहर (Mohammad Azharuddin) ने उसी साल संगीता बिजलानी के साथ दूसरी शादी की।

अजहरुद्दीन की ये दूसरी शादी करीब 14 साल चली। साल 2010 में अजहर (Mohammad Azharuddin) ने बिजलानी को भी तलाक दे लिया। बिजलानी से डिवोर्स की वजह स्टार बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा के साथ अजहर (Mohammad Azharuddin) के अफेयर की खबरें रहीं। हालांकि बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया।

इसके बाद अजहर (Mohammad Azharuddin) का नाम एक अमेरिकी महिला शैनन मैरी के साथ जुड़ा। साल 2015 में उनकी शादी की खबरें भी आईं, हालांकि बाद में वे गलत साबित हुईं। अजहर (Mohammad Azharuddin) भारत में धोनी के बाद सबसे सफल वनडे कप्तान हैं।

उन्होंने (Mohammad Azharuddin) अपने टेस्ट करियर में 99 मैच खेले वहीं वनडे करियर में 334 मैच खेले। टेस्ट करियर में उन्होंने (Mohammad Azharuddin) 6215 रन बनाए, जबकि वनडे में उनके नाम पर 9378 रन हैं। वनडे में अजहर (Mohammad Azharuddin) के नाम पर 12 विकेट भी दर्ज हैं।

टेस्ट करियर में उनका हाइएस्ट स्कोर 199 रहा। वहीं वनडे में 153* उनका बेस्ट स्कोर है। अजहर (Mohammad Azharuddin) के नाम पर डेब्यू के बाद लगातार तीन मैचों में सेन्चुरी लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है।

Advertisement

Leave a Comment