मैन ऑफ़ द मैच बने अहमद शहजाद पर हुई पैसों की बारिश, बोले- अल्लाह का शुक्र है इंडिया के साथ मेरा... - The Focus Hindi

मैन ऑफ़ द मैच बने अहमद शहजाद पर हुई पैसों की बारिश, बोले- अल्लाह का शुक्र है इंडिया के साथ मेरा…

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

कुछ समय पहले टीम इंडिया को टी 20 विश्वकप में पाकिस्तान के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था. आज (25 दिसम्बर) अंडर 19 एशिया कप में पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में भारत को अंतिम गेंद पर 2 विकेट से हरा दिया.

Advertisement

मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 49 ओवर में 237 रन का स्कोर खड़ा किया. पाकिस्तान ने जवाब में बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 240 रन बनाए. इसके अलावा आज खेले गये अन्य मुकाबलों में बांग्लादेश और अफगानिस्तान जीत दर्ज की. बेहद ही अहम् मुकाबले में पाकिस्तान अंडर 19 ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

पाक के गेंदबाज ने भारत के ओपनर अंगक्रिश रघुवंशी को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. इसके बाद शेख राशिद और यश धुल क्रमशः 6 और 0 के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गये. टीम इंडिया नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही. भारत की तरफ से आराध्य यादव ने 50 रन, कुशाल ताम्बे ने 32 और राजवर्धन हंगारगेकर ने 33 रन की पारी खेली

इसके बावजूद भारतीय पारी 49 ओवर में 237 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान के लिए जीशान ज़मीर ने सबसे अधिक 5 विकेट अर्जित किये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की.

Imageएक समय पाकिस्तान की स्थिति खराब थी लेकिन अहमद खान ने आकर तेजी से बल्लेबाजी की. पाक के खिलाड़ी अहमद खान मैच को अंतिम गेंद तक लेकर गए.

पाकिस्तान को जीत के लिए अंतिम गेंद पर 2 रन चाहिए थे और ऐसे में अहमद ने चौका जड़ते हुए टीम का स्कोर 8 विकेट पर 240 रन तक पहुंचा दिया. अहमद खान 19 गेंद में 29 रन बनाकर नाबाद रहे और शहजाद को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

Advertisement

Leave a Comment