‘मेरी नसबंदी तो कुदरत भी नहीं कर सकी’, जब 6 बच्चों के पिता धर्मेंद्र ने बोली थी ये बात! – The Focus Hindi

‘मेरी नसबंदी तो कुदरत भी नहीं कर सकी’, जब 6 बच्चों के पिता धर्मेंद्र ने बोली थी ये बात!

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र (Dharmendra) केवल फिल्मों में ही नहीं असल जिंदगी में भी बेहद रोमांटिक रहे हैं।

प्रकाश कौर (Prakash Kaur) के बाद धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी (Hema Malini) से शादी की थी। हेमा और प्रकाश कौर से कुल मिलाकर धर्मेंद्र को छह बजे हुए। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे हुए। जिसमें सनी देओल (Sunny Deol), बॉबी देओल (Bobby Deol), अजीता (Ajita) और विजेता (Vijeta)। वहीं हेमा मालिनी से धर्मेंद्र को अहाना (Ahana) और ईशा (Isha) देओल हुईं हालांकि, धर्मेंद्र को बच्चों से बहुत प्यार रहा था इसलिए वह कभी न’स’बं’दी जैसी चीजों पर भरोसा नहीं करते थे। एक इंटरव्यू में खुद धर्मेंद्र ने कहा था कि कु”द’र’त भी उनकी न”स’बं’दी नहीं कर सकी थी धर्मेंद्र ने श’रा’ब और न”स’बं’दी जैसी टॉ”पिक पर बनने वाली फिल्में तक पसंद नहीं करते है इस बात का खुलासा खुद उन्होंने किया था।


देओल परिवार ने विजेता प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले न”स’बं’दी जैसे गं”भी’र विषय पर एक कॉमेडी फ़िल्म ‘पो’स्ट’र ब्वॉ’य’ज़’ बनाई थी और इस फिल्म में धर्मेंद्र के साथ सनी देओल और बॉबी देओल भी थे।

इसके ट्रेलर लॉन्च के मौके पर धर्मेंद्र जब पहुंचे तो उन्होंने जो कहा था उसे सुनकर सभी हंस पड़े। उन्होंने कहा था वह अब से कभी न”स’बं’दी और श”रा’ब’बं’दी जैसे विषयों पर फ़िल्मों में अभिनय नहीं करेंगे।

फ़िल्म पर चुटकी लेते हुए धर्मेंद्र ने कहा था उनके परिवार ने न”स’बं’दी पर फ़िल्म बनाई हैं हालांकि उनकी न”सबं’दी तो कु’दरत भी नहीं कर सकी थी।

Dharmendra family, childhood photos | Celebrity family wiki
धर्मेंद्र ने बताया था कि श्रेयस तलपड़े से कहा कि आगे से वह कोई ऐसी फिल्म लाएं, जिसमें न’स’बं’दी या श’रा’ब’बं’दी ना हो

धर्मेंद्र ने कहा था कि उन्होंने निर्देशक से कह दिया है कि वह कुछ ऐसी बं”दी लेकर आओ जिससे उन्हें तकलीफ़ ना हो।

धर्मेंद्र ने बताया था कि वह जब मैं नौकरी करता था तब साइकिल से चलते थे लेकिन दिल में बड़े सपने लेकर चलते थे।

Leave a Comment