मुल्तान ने जीता PSL का खिताब, 22 छक्के लगाकर शोएब बने जीत के हीरो, जानें किसे मिला कौन सा अवार्ड - The Focus Hindi

मुल्तान ने जीता PSL का खिताब, 22 छक्के लगाकर शोएब बने जीत के हीरो, जानें किसे मिला कौन सा अवार्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

गुरूवार को आबूधाबी में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल मुकाबलें में मुल्तान सुल्तान ने पेशावर जाल्मी को 47 रन से हराकर पहली बार टाइटल अपने नाम किया.

Advertisement

मुल्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 206 रन का बड़ा स्कोर बनाया. ओपनर बल्लेबाज मसूद और कप्तान मोहम्मद रिज़वान ने पहले विकेट के लिए 52 गेंदों पर 68 रन जोड़े. रिजवान (30) और मसूद (37) रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद रूसो और शोएब मकसूद ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 40 गेंदो पर तूफानी अंदाज में 98 रन जोड़ डाले. मकसूद ने 35 गेंदो पर 6 चौको और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन बनाए. वहीं रूसों ने 21 गेंदो पर पर 5 चौको और 3 छक्कों की मदद से 51 रन ठोके.

पेशावर की टीम शुरू से ही बड़े लक्ष्य के दबाव में दिखी. तेज गेंदबाज इमरान खान और मुजबानी ने पेशावर के बल्लेबाजों को बांधे रखा. शोएब मलिक 26 गेंदो पर 48 रन, और कामरान अकमल के अलावा कोई भीतेजी से रन बना पाया न ही बड़ी पारी खेल सका.

इमरान और मुजबानी ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा इमरान ताहिर ने आखिर में 3 विकेट लेकर पेशावर की उम्मीदों को तोड़ दिया. टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी.Imageशोएब को बने जीत के हीरो
65 रन की आतिशी पारी खेलने वाले शोएब मकसूद को मैन ऑफ द मैच औऱ मैन ऑफ द सीरीज दिया गया. उन्होने इस टूर्नामेंट में 22 छक्को और 39 चौंको की बदौतल 12मैंचों में 47.56 की औसत से 428 रन बनाए. इफ्तिखार अहमद को बेस्ट फिल्डर और रिजवान को बेस्ट विकेटकीपर का अवार्ड मिला.

Advertisement

Leave a Comment