मुनरों ने ठोका विस्फोटक शतक, ऑस्ट्रेलिया में की छक्कों की बरसात, 14 छक्के-चौके लगाकर मचाई तबाही - The Focus Hindi

मुनरों ने ठोका विस्फोटक शतक, ऑस्ट्रेलिया में की छक्कों की बरसात, 14 छक्के-चौके लगाकर मचाई तबाही

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों बिग बैश लीग (बीबीएल) खेली जा रही है. कुछ दिन पहले शुरू ही इस टी20 लीग में कई धमाकेदार पारियां देखने को मिली हैं. लेकिन शनिवार को पर्थ स्कार्चर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच हुई टक्कर में रनों का तूफान आ गया. यह तूफान लाने वाले बल्लेबाज कॉलिन मुनरो थे. सिडने के मैदान पर न्यूजीलैंड का खिलाड़ी शतक ठोककर छा गया. उन्होंने स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 73 गेंदों में नाबाद 114 रन बनाए. मुनरो ने अपनी पारी में 8 चौके और 6 छक्के जड़े. कीवी बल्लेबाज ने 156.16 के स्ट्राइक रेट से रन जुटाए.

Advertisement

मुनरो ने टीम को दिलाई दमदार शुरुआत
मुनरो ने कैमरून बैनक्रॉफ्ट के साथ मिलकर पर्थ स्कार्चर्स को दमदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने काफी समय तक विपक्षी खेमे को खुश होने का कोई मौका नहीं दिया. मुनरो और बैनक्रॉफ्ट ने पहले विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी की. यह पार्टनरशिप 16वें ओवर में बैनक्रॉफ्ट के रन आउट होने के बाद टूटी. उन्होंने 37 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 45 रन की पारी खेली. हालांकि, मुनरो की बेहतरीन लय आखिर तक बरकरार रही. वह कप्तान एश्टन टर्नर (17 गेंदों में 10) के साथ नॉट आउट पवेलियनट लौटे. स्कार्चर्स ने स्ट्राइकर्स के विरुद्ध एक विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए. जवाब में स्ट्राइकर्स की टीम 17.5 ओवर में ढेर हो गई. स्कार्चर्स ने 49 रन से जीत हासिल की.

बता दें कि पर्थ स्कॉचर्स की पुरुष टीम के लिए किसी खिलाड़ी ने यह चौथा शतक लगाया है। कॉलिन मुनरो से पहले क्रेग सिमंस और माइकल क्लिंगर ने स्कॉचर्स की ओर से शतक बनाया. सिमंस ने दो शतक ठोके. सिमंस ने जनवरी 2014 में स्ट्राइकर्स और फिर उसी साल फरवरी में सिक्सर्स टीम के खिलाफ सेंचुरी बनाई. वहीं, क्लिंगर ने दिसंबर 2014 में रेनेगेड्स के सामने शतक जड़ा था. इसके बाद सास्कॉचर्स का कोई खिलाड़ी लंबे अरसे में तिहरे अंक तक नहीं पहुंच सका. शतकीय सूखे को मनुरो ने सात साल बाद खत्म किया.

Advertisement

Leave a Comment