Advertisement

नीता अंबानी भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी हैं।

Advertisement

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Limited) की मालकिन नीता अंबानी अपनी लाइफ स्टाइल के लिए अकसर चर्चा में रहती हैं। उनके शौक भी बेहद महंगे हैं। इंटरनेट पर मौजूद तमाम रिपोर्ट्स के मुताबिक नीता अंबानी के शौक इतने महंगे हैं कि उनके बारे में आम इंसान सोच भी नहीं सकता:

नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीती हैं। नोरिटेक क्रॉकरी 50 पीस के सेट में आती है। इसकी खास बात यह है कि इसमें सोने की बॉर्डर होती है और इसकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है। यानी एक कप की कीमत हुई 3 लाख रुपए। इस हिसाब से नीता अंबानी के एक कप चाय की कीमत 3 लाख रुपए से भी ज्यादा है।

नीता के इस प्राइवेट जेट प्लेन को महल कहना गलत नहीं होगा, क्योंकि इसमें ऐसी कोई चीज नहीं जो न मिले और कोई ऐसी सुविधा नहीं, जो न हो।

नीता अंबानी के पास पेड्रो, गार्सिया, जिम्मी चू, पेलमोड़ा, मार्लिन ब्रांड के जूते और सैंडल हैं। इन सभी ब्रांडस के जूतों की शुरुआत ही लाखों रुपए से होती है। नीता अंबानी के बारे में कहा जाता है कि वह जूते कभी भी रिपीट नहीं होते हैं।

नीता अंबानी को घड़ियों का बहुत शौक़ है। वह अकसर बुल्गारी, कार्टियर, राडो, गुची, केल्विन केलिन और फोसिल जैसे ब्रांड की घड़ियों में नजर आती हैं। इन ब्रांड्स के घड़ियों की कीमत डेढ़ से दो लाख रूपए से शुरू होती है।

नीता अंबानी को गहनों का भी काफी शौक है। वह कई फैमिली फंक्शन में करोड़ों की ज्वैलरी पहने दिख चुकी हैं।

नीता अंबानी को महंगी साड़ियों का भी खूब शौक है। उनकी कई साड़ियों में हीरे औऱ सोने भी जड़े हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने बेटे की सगाई में उन्होंने जो साड़ी पहनी थी उसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए थी।

अंग्रेजी वेबसाइट मार्केटिंग माइंड के मुताबिक नीता अंबानी बेहद महंगे कस्टमाइज्ड लिप्सटिक यूज करती हैं। उनका लिप्सटिक कलेक्शन करीब 40 लाख का है।

मुकेश अंबानी ने 2007 में अपनी पत्नी नीता अंबानी के 44वें जन्मदिन पर 242 करोड़ की कीमत वाला एयरबेस 319 कॉरपोरेट प्लेन गिफ्ट किया था।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *