मुकेश अंबानी का दुबई वाला घर है सबसे महंगा आलीशान घर, देखिये आलीशान घर की तस्वीरें – The Focus Hindi

मुकेश अंबानी का दुबई वाला घर है सबसे महंगा आलीशान घर, देखिये आलीशान घर की तस्वीरें

[ad_1]

मुकेश अंबानी ने दुबई में सबसे महंगा विला खरीदा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने इसके लिए 640 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। यहां उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी रहेंगे। पाम जुमेराह द्वीप पर स्थित यह लक्जरी विला कुछ मामलों में मुंबई के अपने घर एंटीलिया से आगे निकल गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में इस विला को मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का नया घर बताया जा रहा है। दुबई का यह सबसे महंगा विला समुद्र के बीच में एक टापू पर बना है।

मीडिया रिपोर्ट्स में इस विला को मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का नया घर बताया जा रहा है। दुबई का यह सबसे महंगा विला समुद्र के बीच में एक टापू पर बना है।

दुनिया के पहले आर्टिफिशियल आइलैंड पाम जुमेराह पर बना मुकेश अंबानी का विला बेहद खूबसूरत दिखता है।

यह विला 33 हजार स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। इस विला के आसपास कई बड़े होटल भी हैं।

इस आलीशान विला को महंगे इटैलियन मार्बल और बेहतरीन कलाकृति से सजाया गया है। अपने डिजाइन की वजह से यह विला जितना क्लासिक है उतना ही मॉडर्न भी है।

इस विला से 70 मीटर लंबा प्राइवेट बीच भी जुड़ा हुआ है। जिससे यहां रहने वाले लोग अपने घर में ही बीच का लुत्फ उठा सकते हैं।

इसमें 10 लग्जरी बेडरूम हैं। इसके अलावा यहां इंडोर जिम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स जैसी सुविधाएं हैं। खेल परिसर में आधा दर्जन से अधिक खेलों के लिए संसाधन व जगह है।

विला ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम और बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान का भी घर है। इस प्रकार, ये विला अमीरों के रहने के पसंदीदा स्थानों में से एक हैं।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने यह डील दुबई की बेलेव्यू रियल एस्टेट के साथ की है। बेलेव्यू रियल एस्टेट इस द्वीप पर महंगे विला खरीदने और बेचने का सौदा करता है। इस कंपनी से जुड़े कॉनर मैके दुनिया के सबसे महंगे प्रॉपर्टी ब्रोकर हैं। यह घर मुकेश ने उनसे खरीदा था।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बेलव्यू रियल एस्टेट कंपनी ने अप्रैल में यूट्यूब पर अंबानी के नए घर का एक वीडियो पोस्ट किया था। हालांकि, यूट्यूब पर अप्रैल के महीने में सिर्फ इस घर की कीमत 609 करोड़ बताई गई है। इसमें करों और अन्य लागतों का उल्लेख नहीं है।

फर्स्टपोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में डील में शामिल लोगों के हवाले से लिखा है कि अनंत अंबानी विला की सुरक्षा और सौंदर्यीकरण पर ज्यादा पैसा खर्च करेंगे. इस संपत्ति के संरक्षण और पुनर्विकास की देखभाल अब परिमल नाथवानी द्वारा की जाएगी। दरअसल, परिमल नाथवानी राज्यसभा के सदस्य होने के साथ-साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के कॉर्पोरेट मामलों के निदेशक भी हैं।

समुद्र के बीच टापू पर होने के बावजूद मुकेश अंबानी के नए घर पर समुद्री लहरों या तेज हवाओं का कोई असर नहीं होगा. इसकी वजह है आइलैंड का डिजाइन। समुद्र की लहरों से बचाने के लिए पानी में पत्थर मिलाकर 11 किमी लंबा अर्धचंद्राकार ब्रेकवाटर तैयार किया गया है।

मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी के लिए अप्रैल 2021 में यूके में स्टॉक पार्क लिमिटेड खरीदा। इसकी कीमत करीब 79 मिलियन डॉलर यानी 631 करोड़ रुपये है। इसमें एक लक्ज़री होटल, स्पा और गोल्फ कोर्स भी है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment