मियां भाई सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी से रचा इतिहास, तोड़ा बुमराह का महारिकॉर्ड, बने ऐसे पहले गेंदबाज - The Focus Hindi

मियां भाई सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी से रचा इतिहास, तोड़ा बुमराह का महारिकॉर्ड, बने ऐसे पहले गेंदबाज

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने बिना किसी नुकसान के दूसरी पारी में 69 रन बना लिए हैं। खेल समाप्त होने तक मयंक अग्रवाल 38 और चेतेश्वर पुजारा 29 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Advertisement

आपको बता दें कि चोट की वजह से मैच के दूसरे दिन सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। इसके साथ ही टीम इंडिया की दूसरी पारी की कुल बढ़त 332 रनों की हो गई है। इससे पहले एजाज पटेल के एक पारी में 10 विकेट के रिकॉर्ड प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम पहली पारी में 325 रन ही बना पाई।

पहली पारी में भारत के 325 रनों के जवाब में कीवी टीम महज 62 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमिसन ने सबसे ज्यादा 17 रन का योगदान दिया। वहीं कप्तान टॉम लेथम 10 रन के साथ दहाई अंक तक पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे।

Imageभारत की ओर से अश्विन ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए। वहीं मोहम्मद सिराज ने 3 बड़े विकेट हासिल किये। इसके अलावा अक्षर पटेल ने 2 और जयंत यादव ने 1 विकेट अर्जित किया।

सिराज इसके साथ ही इस वर्ष सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गये हैं। सिराज (28 विकेट) ने इस मामले में बुमराह (25 विकेट) को पीछे छोड़ा।

Advertisement

Leave a Comment