Advertisement

क्रिकेट की दुनिया में अब तक एक से बढ़कर एक मुकाबले देखे हैं इनमे से कई मैच लो स्‍कोरिंग मैच रहे.

Advertisement

बल्‍लेबाजों का घटिया प्रदर्शन भी कई बार देखा गया लेकिन रविवार को इंग्‍लैंड में जो मुकाबला खेला गया वैसा मैच यकीनन आपने न तो देखा होगा और न ही कहीं इसके बारे में कभी सुना होगा. वो इसलिए क्‍योंकि इस हैरत भरे मुकाबले में एक पूरी टीम मिलकर बल्‍ले से एक भी रन नहीं बना सकी.

261 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए टीम ने जो दो रन बनाए वो भी अतिरिक्‍त रनों के तौर पर जुड़े. एक गेंदबाज ने तो 4 ओवर में चारों मेडन फेंकते हुए 6 बल्‍लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. ये एतिहासिक मैच इंग्‍लैंड की हंटिंगडनशायर काउंटी क्रिकेट लीग (Huntingdonshire County Cricket League) में खेला गया.

जिसमें 260 रन बनाने वाली टीम ने 258 रन से ऐतिहासिक और असाधारण जीत अपने नाम की. दरअसल, इस मैच में फाल्‍कन एकादश सीसी (Falcon XI FC) ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 6 विकेट पर 260 रनों का चुनौतीपूर्ण स्‍कोर खड़ा किया. टीम के लिए मुराद अली ने 67 रन बनाए जिसमें छह चौके और दो छक्‍के भी शामिल रहे.

उनके अलावा फहीम साबिर ने भी शानदार अर्धशतक लगाया. फहीम ने 65 रनों के लिए दस चौके और एक छक्‍का लगाया. कप्‍तान साकिब हफीज डार ने 4 चौकों की मदद से 31 रनों की अहम पारी खेली. वहीं ओपनर जुबैर मोहम्‍मद के बल्‍ले से दो चौकों के साथ 24 रन निकले. बकडेन सीसी (Buckden CC) के लिए बेन ने 8 ओवर में 61 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए.

8.3 ओवर में 2 रन पर ढेर हुई पूरी टीम
जब ये 260 रन का स्‍कोर बना तब ऐसा नहीं लगा था कि विपक्षी टीम बकडेन सीसी इस मुकाबले में हार जाएगी या उसके लिए ये लक्ष्‍य हासिल करना नामुमकिन होगा.

लेकिन जब बकडेन सीसी के ओपनर मैदान पर उतरे तो उसके बाद जो हुआ वो क्रिकेट की रिकॉर्डबुक में हमेशा के लिए दर्ज हो गया. पहले ओपनर बिना खाता खोले आउट हुए और उसके बाद तो मानो लाइन ही लग गई. देखते ही देखते 8.3 ओवर में ही पूरी टीम 2 रनों पर सिमट गई.

SOM vs WOR Dream 11 Prediction: Best Dream11 team for today's Somerset vs Worcestershire | English One Day Cup | The SportsRushये दो रन भी अतिरिक्‍त के तौर पर आए. फाल्‍कन के गेंदबाज अमनदीप सिंह ने 4 ओवर की गेंदबाजी में बिना कोई रन दिए चारों ओवर मेडन फेंके और बकडेन के छह बल्‍लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. उनके अलावा हैदर अलनी ने 4.3 ओवर में दो मेडन फेंकते हुए दो विकेट हासिल किए.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *