भारत व पाकिस्तान के मैच पर लगी मुहर, इस दिन भिड़ेंगी दोनों टीमें, जानें प्रसारण जानकारी व संभावित टीम – The Focus Hindi

भारत व पाकिस्तान के मैच पर लगी मुहर, इस दिन भिड़ेंगी दोनों टीमें, जानें प्रसारण जानकारी व संभावित टीम

क्रिकेट के चाहने वालों के लिए एक बड़ी खबर आई है.

दरअसल भारत और पाकिस्तान की टीम कुछ समय बाद मैदान में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. हाल ही में ICC ने टी 20 विश्व कप से संबंधित बड़ी खरब फैंस को दी है. आईसीसी ने संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले विश्व कप के लिए सभी टीमों के ग्रुप का ऐलान कर दिया है.

इसके साथ ही भारत और पाकिस्तान समेत दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की सबसे बड़ी ख्वाहिश भी पूरी हो गई है. आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा है.

सुपर-12 स्टेज के लिए टूर्नामेंट में दो ग्रुप बनाए गए हैं जिसमें भारत और पाकिस्तान ग्रुप-2 में हैं. इन दोनों के अलावा इस ग्रुप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें भी शामिल हैं. वहीं मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज ग्रुप-1 में है और उसके साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमें हैं.

आईसीसी ने शुक्रवार 16 जुलाई को संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले पुरुषों के टी20 विश्व कप के लिए क्वालिफायर और सुपर-12 स्टेज के ग्रुपों का ऐलान किया. क्वालिफायर स्टेज में 8 टीमों को 2 ग्रुपों में बांटा गया है, जबकि सुपर-12 के दो ग्रुपों में फिलहाल 8 टीमों के नाम तय हैं.

क्वालिफायर स्टेज में दोनों ग्रुपों से 2-2 टीमें सुपर-12 में जगह बनाएंगी और फिर विश्व कप के लिए कशमकश शुरू होगी. हालांकि अभी तक टूर्नामेंट के मैचों का कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है.

गौरतलब है ग्रुपों के ऐलान के साथ भारत और पाकिस्तान के फैंस के लिए सबसे बड़े मुकाबले का इंतजार अभी से शुरू हो गया है. दोनों टीमें 2007 में हुए पहले टी20 विश्व कप से लेकर अभी तक 5 बार एक-दूसरे से टकराई हैं.

Imageइनमें से 4 बार ग्रुप स्टेज और एक फाइनल था. हर बार भारतीय टीम ने ही जीत दर्ज की है. आपको बता दें विश्व कप का प्रसारण आप स्टार नेटवर्क पर देख सकते हैं.

भारत की संभावित टीम

कोहली (कप्तान), रोहित, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पन्त, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे और टी नटराजन.

Leave a Comment