भारत को 2 वर्ल्डकप जीताए, IPL 2022 में नहीं मिला कोई खरीदार, इस खिलाड़ी ने की अचानक संन्यास की घोषणा - The Focus Hindi

भारत को 2 वर्ल्डकप जीताए, IPL 2022 में नहीं मिला कोई खरीदार, इस खिलाड़ी ने की अचानक संन्यास की घोषणा

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत के एक क्रिकेटर ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस क्रिकेटर का विवादों से गहरा नाता रहा है. टीम इंडिया में वापसी की इस प्लेयर ने हर संभव कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हो पाया. इस खिलाड़ी ने भारत के लिए अंतिम 11 साल पहले खेला था. अब उनके पास संन्यास ही एक रास्ता बचा था.

Advertisement

इस प्लेयर ने लिया संन्यास
भारत के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है. उन्होंने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी. श्रीसंत ने भारत के लिए अपना अंतिम मैच 11 साल पहले खेला था. उन्होंने पिछले साल घरेलू क्रिकेट में वापसी जरूर की, लेकिन वे आईपीएल के लिए भी नहीं चुने गए. वह भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वर्ल्ड कप 2011 जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा थे.

शेयर किया था भावुक मैसेज
एस.श्रीसंत ने अपने संन्यास की घोषणा ट्विटर पर की है. उन्होंने एक भावुक मैसेज शेयर किया है. उन्होंने लिखा है, ‘मेरे परिवार, मेरे साथियों और भारत के लोगों का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है. हर कोई जो खेल से प्यार करता है, बहुत दुख के साथ लेकिन अफसोस के बिना, मैं यह भारी मन से कहता हूं, मैं भारतीय घरेलू, प्रथम श्रेणी और सभी प्रारूप क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं’

लगे थे मैच फिक्सिंग के आरोप
एस. श्रीसंत वापस क्रिकेट खेलना चाहते थे, इसलिए उन्होंने इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन में अपना नाम दिया था, लेकिन उन्हें कोई भी खरीदार नहीं मिला था. किसी समय एस श्रीसंत भारत के स्टार तेज गेंदबाजों में शुमार थे. वह 2007 और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. आईपीएल में वह पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते थे. उन्होंने अपना आखिरी मैच राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेले थे, लेकिन 2013 में उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था, जिसके बाद उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालांकि केरल हाईकोर्ट ने उस बैन को खत्म कर दिया और उसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया है.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट
2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में अपनी कथित संलिप्तता के लिए 7 साल के निलंबन रहने के बाद, अनुभवी तेज गेंदबाज केरल की टीम में जगह पाने के बाद खुशी जाहिर की है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. वह धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट निकाल देते हैं. उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. एस श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट में 87 विकेट, 53 वनडे मैच में 75 विकेट और 10 टी20 मैच में 7 विकेट चटकाए हैं.

Advertisement

Leave a Comment